अब अपना बजट रखें तैयार! किफायती कीमत में मिल रही Toyota Innova, जानिए डिटेल्स

Toyota Innova Hycro32 

यह वाहन अभी तक के सबसे ज्यादा बिकने वाली ऑटोमोबाइल सेक्टर की फोर व्हीलर है। बता दे की यह कार लोग के बीच इतना पॉप्युलर इसलिए है। क्योंकि इनमें लोगों की आवश्यकताओं को पूर्ति करने के लिए बेहतर से बेहतर फीचर्स एवं स्पेसिफिकेशन का इस्तेमाल किया गया है।

जैसे कि हम सभी को पता है, कि आजकल भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा किसी कार की मांग देखने को मिलती है। तो टोयोटा का नाम तो अवश्य सुनने को मिलती है। क्योंकि टोयोटा फॉर्च्यूनर, टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस और टीपोटा हापराइडर कंपनियों के माध्यम से काफी पॉपुलर कार का निर्माण किया जाता है। आईए इस कार के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Toyota Innova Hycro32
Toyota Innova Hycro32

Toyota Innova Hycro32 से संबंधित जानकारी

टोयोटा मोटर्स के माध्यम से इसमें बेहतर क्वालिटी एवं वेटिंग पीरियड काफी तगड़ी देखने को मिलती है। जिन्हें जल्द ही भारतीय बाजार में उपलब्ध कराने की ऐलान की गई है। क्योंकि भारतीय बाजार में ऐसे वाहन की मांग सबसे ज्यादा देखने को मिलती है। जो टॉप क्वालिटी में उपलब्ध हो। 

Toyota Innova अप्रैल महीने में वेटिंग पीरियड

यदि आप भी इस वाहन की फोटो एक झलक देखने के बाद इस कार को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो जानकारी के लिए मैं बताना चाहूंगा कि इस कार को उपलब्ध कराई जाएगी। यदि आप इसकी बुकिंग करने के बारे में सोच रहे हैं। तो जानकारी के लिए मैं बता दूं की बुकिंग को शुरू करने के लिए कंपनी द्वारा प्लानिंग बनाई जा रही है।

Toyota Innova सबसे अधिक बिकने वाली बाहर

यदि वर्तमान समय में इसकी बिक्री देखी जाए तो इनोवा हाइक्रॉस ने कुल 5410 यूनिट कार की बिक्री की थी। जबकि 1 साल पहले यानी फरवरी 2023 में देखी जाए तो 41 59 यूनिट डिग्री की गई थी। इस दौरान इनोवा हाइक्रॉस की बिक्री परसेंटेज को देखी जाए। तो 29.77% बिक्री में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

जबरदस्त परफॉर्मेंस एवं फीचर्स

यह मार्केट में 7 सीटर में उपलब्ध कराई गई है। ग्राहकों जो अच्छा वेरिएंट में खरीदने का मौका दे रही है। जिसमें 150 एमएम की ग्राउंड क्लीयरेंस देखने को मिलती है। वहीं अगर दूसरी ओर टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को देखी जाए तो यह 20 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ देखने को मिलती है। जो अधिकतम 174 bhp की पावर प्रोवाइड करने के साथ है 205 न्यूटन मीटर की पिक टॉक जनरेट करने की क्षमता बताई गई है।

Toyota Innova Hycro32 ब्रांडेड फीचर्स

यदि दूसरे ओर इसके केबिन को देखी जाए, तो ग्राहक को बेहतर 10 इंच का टच स्क्रीन इनफॉरमेशन देखने को मिलती है। इसके अलावा इनमें ब्रांडेड फीचर्स भी उपलब्ध कराए गए हैं। इसके बारे में निम्नलिखित वर्णन किया गया जिसे आप दे सकते हैं।

  • 10-इंच का रियर पैसेंजर डिस्प्ले
  • डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले
  • वेंटीलेटेड सीटें
  • पैनोरमिक सनरूफ
  • 360-डिग्री कैमरा
  • वापरलेस फोन चार्जिंग और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी

वर्तमान समय में इस वाहन की कीमत है 19.77 लाख रुपए से शुरू होती है। जब किसी टॉप मॉडल की ओर नजर डालते हैं तो इसकी कीमत 30.98 लाख रुपए के बीच देखने को मिलती है। 

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment