Patna-Purnea Expressway: पटना-पूर्णिया एक्सप्रेस-वे को मिली मंजूरी, जल्द शुरू होगा काम, अब दो घंटे में पूरा होगा सफर

मोदी 3.0 की सरकार ने बिहार को कई सौगात दी है, जिसमें सबसे बड़ी सौगात एक्सप्रेस-वे का मिलना है। बिहार में दो नए एक्सप्रेस बनाने का एलान किया गया है, जिससे बोधगया, राजगीर, वैशाली और दरभंगा को जोड़ा जाएगा। इसके अतिरिक्त, गंगा नदी पर बक्सर में दो लेन पुल भी बनाया जाएगा, जिसका एलान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया है।

बजट में कई चीजों पर मदद

उन्होंने संसद में कहा कि 26 हजार करोड़ रुपये की लागत से बिहार में पटना-पूर्णिया एक्सप्रेस वे, बक्सर-भागलपुर-एक्सप्रेस-वे, बोधगया, राजगीर, वैशाली और दरभंगा को एक्सप्रेस वे जोड़ा जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के आगे बढ़ने की दिशा में केंद्र का यह पैकेज काफी बेहतर साबित होगा। हमलोग लगातार केंद्र से मांग कर रहे थे। आज बजट में कई चीजों पर मदद दी गई है। इससे बिहार को फायदा होगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बक्सर से भागलपुर सिर्फ चार घंटों में।

बक्सर से भागलपुर के बीच रिवर्स ट्रैक की दूरी 386 किलोमीटर है। इस सफर में लोग को नौ से दस घंटे तक का समय लगता है। एक्सप्रेस-वे निर्माण के बाद इस सफर को महज चार घंटे में ही पूरा किया जा सकेगा। इससे बक्सर, भोजपुर, सासाराम, अरवल, जहानाबाद, गया, औरंगाबाद, नवादा, जमुई, शेखपुरा, बांका और भागलपुर रहने वालों को भी बहुत लाभ होगा।

पटना से पूर्णिया तक भी एक्सप्रेस-वे निर्मित किया जाएगा।

अब पूर्णिया के लोगों को पटना जाने के लिए बेगूसराय से 307 और अररिया से 381 किलोमीटर की दूरी थी। एक्सप्रेस-वे के निर्माण के बाद, इस दूरी में कमी देखने को मिलेगी। पूर्णिया से पटना की 210 किमी दूरी को यातायात के लिए तैयार किया जाएगा, और इससे विभिन्न जनपदों को फायदा होगा।

My name is Vanshika Kumari. I have been in the field of journalism for the past 3 years. I have a strong interest in writing news articles. Currently Working with sacchisewa.com as Senior Editor. If you have any questions for me, please feel free to share: contact: [email protected]

Leave a Comment