TATA Nano EV: भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज पर 300 किलोमीटर की रेंज 

अगर आपको भी एक नई कार खरीदना है। साथ ही आप पेट्रोल डीजल के दाम को देखकर इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते है। तो आपको बता दे टाटा अपनी नई इलेक्ट्रिक कार टाटा नैनो ईवी 2024 को लॉन्च करने वाला है। 

TATA Nano EV फीचर्स 

इस कार में हमें कई सारे लेटेस्ट और आधुनिक फीचर्स देखने को मिलेंगे। सबसे पहले बात करें फीचर्स की तो टाटा नैनो ईवी 2024 में हमें एयर कंडीशनिंग, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग, की-लेस एंट्री, 360 डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ, एलईडी हेडलैंप और टेल लैंप और अलॉय व्हील्स जैसे कई सारे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सुरक्षा फीचर्स 

इसके अलावा सुरक्षा के लिए इस कार में हमें एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), रिवर्स पार्किंग सेंसर और रियर कैमरा जैसा फीचर्स मिलेंगे। 

बैटरी, रेंज और टॉप स्पीड 

टाटा के इस कार में हमें 17 kWh की लिथियम आयन बैटरी देखने को मिलेगी। इस बैटरी को 40 kW मोटर के साथ जोड़ा गया है। 17 kWh की बैटरी से आप इस कार को 300 किलोमीटर चला सकते है। साथ ही पावर के लिए आपको 40 kW की इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिलेगी। आप टाटा की इस कार को 100 किलोमीटर प्रति घंटे के टॉप स्पीड के साथ चला सकते है। साथ इस कार में हमें 300 किलोमीटर की रेंज देखने को मिलेगी। 

कीमत भी कम 

बात करें कीमत की तो टाटा की दमदार और शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च होने वाली इलेक्ट्रिक कार को आप मात्र 5 लाख की शुरुआती कीमत के साथ खरीद सकते है। साथ ही आपका बजट कम है। तो आप इस कार को ईएमआई  प्लान के साथ भी खरीद सकते है। जिसमें आप कुछ डाउन पेमेंट करके इस कार को अपने कर ले जा सकते है। 

आपको भी एक बेहतरीन और शानदार इलेक्ट्रिक कार कम बजट में चाहिए। तो टाटा कि यह कार आपके लिए बेस्ट विकल्प हो सकता है।  इस कार में हमें कई सारे लेटेस्ट और आधुनिक फीचर्स देखने को मिलते है। यह कार मिडिल क्लास लोगों के लिए सबसे बेस्ट विकल्प है। क्योंकि इस कार में हमें कम कीमत के साथ कई सारे फीचर्स मिलते है। 

Vanani Darshak is a content writer pursuing a Bachelor of Rural Studies (BRS). Hailing from Botad, Gujarat, Vanani combines his academic knowledge with a passion for writing to create engaging and insightful content. Contact: [email protected]

Leave a Comment