Tata Nexon CNG: मारुति ब्रेज़ा को देगी कड़ी टक्कर, देखिए लॉन्च डेट और कीमत 

क्या दोस्तों आप भी एक नया सीएनजी कार खरीदना चाहते है। तो आपको बता दे टाटा मोटर्स ने अपने बेहतरीन कार में Tata Nexon के CNG वेरिएंट को लॉन्च करने का प्लान बनाया है। तो आइए Tata Nexon CNG के बारे में सारी जानकारी देखते है। 

लॉन्च डेट 

सबसे पहले बात करें लॉन्च डेट की तो टाटा मोटर्स अपनी कार नेक्सन के सीएनजी वेरिएंट को  सितंबर महीने में लॉन्च कर सकती है। आपको बता दे अभी तक टाटा की और से ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट का मुताबिक यह कार  सितंबर महीने लॉन्च हो सकती है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

खास टेक्नोलॉजी  

टाटा की सीएनजी कार में हमें ड्यूल सिलेंडर का इस्तेमाल देखने को मिलेगा। जिसे आपको बूट स्पेस में सामान रखने की पूरी जगह मिल जाएगी। कंपनी ने ड्यूल सिलेंडर टेक्नोलॉजी को जनवरी 2023 में ऑटो एक्सपोर्ट और फरवरी 2024 में भारत के  मोबिलिटी मे शोकेस करा था। 

पावरफुल इंजन

बात करें इंजन की तो टाटा नेक्सन सीएनजी में हमें 2 लीटर का इंजन देखने को मिलेगा। यह इंजन 73.5 Ps का पावर और 103 Nm का टॉक जनरेट करने में सक्षम है। साथ ही  इस इंजन में हमें 6-स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिलेगा। उसके अलावा इस कार में खास सीएनजी स्टार्ट करने का भी फीचर्स मिलेगा। टाटा नेक्सन भारत के बाजार में लॉन्च होते ही  Maruti Brezz को कड़ी  टक्कर देगी। 

कितनी कीमत होगी ?

बात करें कीमत की तो टाटा पेट्रोल वेरिएंट को 7.99 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत के साथ लॉन्च करा था।  लेकिन सीएनजी वेरिएंट में हमें इसकी कीमत में 60 से 80 हजार की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। यानी कि इस कार में सीएनजी वेरिएंट की कीमत ₹9.00 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। 

अगर आप भी एक बेहतरीन कार को खरीदना चाहते है। साथ ही आप टाटा कर ज्यादा पसंद है। तो टाटा नेक्सन सीएनजी आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है। साथ इस कार में हमें कैसा आधुनिक और लेटेस्ट फीचर्स भी देखने को मिलते हैं। इस कार का डिजाइन भी आकर्षक और प्रीमियम है।

Vanani Darshak is a content writer pursuing a Bachelor of Rural Studies (BRS). Hailing from Botad, Gujarat, Vanani combines his academic knowledge with a passion for writing to create engaging and insightful content. Contact: [email protected]

Leave a Comment