इस न्यू मारुति अर्टिगा के सामने है सब फेल! 26kmpl माइलेज के साथ मिलती है टॉप क्वालिटी फीचर्स

मारुति अर्टिगा जैसे ब्रांडेड कार टॉप क्वालिटी में

ग्रहण की आवश्यकताओं को भरपूर करने के लिए मारुति मोटर्स द्वारा एक बार फिर से टॉप क्वालिटी में मारुति अर्टिगा को मार्केट में लाने का ऐलान किया है। और यह दावा करती है कि मारुति अर्टिगा लोगों की पहली एवं आखिरी पसंद होगी। 

उपयोगकर्ता जो मारुति मोटर्स द्वारा उपलब्ध कराए गए वाहन के दीवाने हैं। तो अब आपको कहीं और जाने की आवश्यकता नहीं क्योंकि इसलेख के माध्यम से आप सभी को मारुति अर्टिगा के बारे में संपूर्ण डीटेल्स जानकारी बताया गया है। जिसे आप आसानी से खुद में साझा करके इस वाहन को खरीद सकते हैं। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Maruti Suzuki Ertiga MPV
Maruti Suzuki Ertiga MPV

मारुति सुजुकी अर्टिगा की मानक विशेषताएं

यदि इस वाहन में उपलब्ध शानदार फीचर्स देखी जाए तो इनमें एक से बढ़कर एक फीचर देखने को मिलती है। जो की काफी टॉप क्वालिटी की है। फीचर्स संबंधित जानकारी कुछ इस प्रकार वर्णित है।

  • 7 इंच की टचस्क्रीन यूनिट की जगह 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम 
  • स्मार्टप्ले प्रो तकनीक
  • वॉयस कमांड और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी
  • ट्रैकिंग
  • टो अवे अलर्ट और ट्रैकिंग
  • जियो-फेंसिंग
  • ओवर स्पीडिंग अलर्ट 

मारुति सुजुकी अर्टिगा लुक

यदि फोर व्हीलर की लुक की बात कर तो काफी बेहतर देखने को मिलती है। क्योंकि इसके इंटीरियर पार्ट से लेकर एक इंटीरियर पार्ट में बहुत सारे चेंज करके इस वाहन को मार्केट में लाई गई है। जिसमें आपको नए अलॉय व्हील, नई ग्रिल और रिवाइज्ड फ्रंट बंपर देखने को मिलेगी। साथ ही आपको इंटीरियर पार्ट में डैशबोर्ड भी काफी बेहतर क्वालिटी की देखने को मिलती है। 

मारुति सुजुकी अर्टिगा इंजन

यदि इस फोर व्हीलर में उपलब्ध इंजन स्पेसिफिकेशन देखी जाए। तो इन्हें काफी बेहतर क्वालिटी में उपलब्ध कराई गई है। मारुति सुजुकी अर्टिगा में 1462 सीसी क्षमता वाली इंजन देखने को मिलती है। जो चार सिलेंडर के साथ देखने उपलब्ध कराई गई है। इसके अलावा इस वाहन में आपको टॉप क्वालिटी की ड्रम ब्रेक 360 डिग्री कैमरा के साथ 6 स्पीड ऑटोमेटिक सिस्टम देखने को मिलती है। इन सभी तमाम परफॉर्मेंस एवं क्वालिटी बढ़िया होने के कारण ऑन रोड पर 26 किलोमीटर की माइलेज प्रोवाइड करने की क्षमता रखती है।

मारुति सुजुकी अर्टिगा Specification 

विशेषताविवरण
इंजन की क्षमता1462 सीसी
उपलब्ध सिलेंडर4 सिलेंडर्स इनलाइन
वॉल्व्स/सिलेंडर4 वॉल्व्स/सिलेंडर
ईंधन का प्रकारपेट्रोल
इंजन प्रकारk15c स्मार्ट हाइब्रिड
अधिकतम पावर क्षमता102 बीएचपी @ 6000 आरपीएम
अधिकतम टॉर्क जेनरेट136.8 एनएम @ 4400 आरपीएम
ऑन रोड पर माइलेज26 किमी प्रति लीटर

मारुति सुजुकी अर्टिगा कीमत

जिस प्रकार से टेक्नोलॉजी में बदलाव लगातार देखने को मिल रही है। इन्हीं भारती टेक्नोलॉजी को देखते हुए मारुति मोटर्स द्वारा मारुति सुजुकी अर्टिगा को 8.41 लाख रुपए में ग्राहकों के बीच उपलब्ध कराई है। जिसमें आपको सभी प्रकार के ब्रांडेड फीचर देखने को मिलती है यह पेट्रोल वेरिएंट पर 20 किलोमीटर की माइलेज एवं सीएनजी वेरिएंट में 26 किलोमीटर की माइलेज प्रोवाइड करने की क्षमता रखती है।

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment