600 Km रेंज वाली Electric Cars! धांसू फीचर्स के साथ मार्केट में दिया दस्तक…

Electric Cars with 600 Kilometre Range 

टेक्नोलॉजी में लगातार बदलाव देखने के साथ लोगों के बीच इलेक्ट्रिक कार की डिमांड काफी ज्यादा देखने को मिल रही है। लेकिन आज भी देश में ऐसे लोग हैं जिन्हें इलेक्ट्रिक कार की रेंज माइलेज को लेकर काफी जानकारी न होने की वजह से ऐसे कर को खरीदने से हिचकते हैं। जिनकी आशंका को दूर करने के लिए इस लेख को काफी सरल शब्दों में लिखा गया है। जो कि आपके लिए काफी फायदेमंद होने वाला है।

यदि आप भी इलेक्ट्रिक कार के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के बाद फोर व्हीलर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो आप आगामी समय को देखते हुए निम्नांकित फोर व्हीलर पर आपको बेहतर रेंज भी प्रोवाइड कराई जाएगी। इसके बारे में संपूर्ण जानकारी इस लेख में वर्णित किया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Electric Cars with 600 Kilometre Range 
Electric Cars with 600 Kilometre Range 

BYD Seal बंपर फोर व्हीलर

इस लिस्ट में पहली बार यदि कोई वाहन को शामिल किया गया है। तो वह फोर व्हीलर BYD Seal देखने को मिलती है। जो सिंगल चार्ज में 650 किलोमीटर की ड्राइविंग रेस प्रोवाइड करने की क्षमता रखती है। इस फोर व्हीलर की क्षमता जीरो से 100 किलोमीटर की रफ्तार करने में सिर्फ 3.8 सेकंड का समय लेती है। यदि भारतीय बाजार में इस कार की कीमत देखी जाए तो 41 लाख रुपए से शुरू की जाती है। जबकि इसकी टॉप मॉडल की कीमत है ₹3 लाख के बीच देखने को मिलती है। 

झक्कास BMW i7 फोर व्हीलर

यह फोर व्हीलर काफी महंगी एवं ब्रांडेड कंपनी द्वारा मैन्युफैक्चरिंग करके इन्हें तीन मॉडल में मार्केट में पेश की गई है। इस वाहन में आपको बेहतर हिसाब से माइलेज देखने को मिलती है। जो उपयोगकर्ता अपने ड्राइविंग के दौरान इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि वर्तमान समय में इस वाहन की कीमत देखी जाए तो 2.13 करोड़ रुपए से इसकी कीमत शुरू होती है। जबकि अंतिम कीमत देखी जाए तो 2.50 लाख रुपए देखने को मिलती है।

जबरदस्त फोर व्हीलर Hyundai Ioniq 5

यह वाहन तीसरे नंबर पर लिस्टेड किया गया है, जो 18 मिनट में काफी तेजी के साथ 80% तक आसानी से चार्ज हो जाती है। जिसे आप एक सिंगल चार्ज में 604 किलोमीटर की माइलेज यात्रा करते वक्त आनंद ले सकते हैं। यदि भारतीय बाजार के अलावा ग्लोबल लेवल पर इस वाहन की कीमत देखी जाए तो 45.95 लाख में उपलब्ध कराई गई है।

Kia EV6 बेहतर फोर व्हीलर

यह काफी बेहतर क्वालिटी की फोर व्हीलर है, जो सिंगल चार्ज में आपको 708 किलोमीटर की माइलेज प्रोवाइड करने की क्षमता रखती है। जबकि भारतीय बाजार में इस वाहन की कीमत देखी जाए तो 60.95 लाख रुपए से 65.95 लाख रुपए के बीच इनकी कीमत बताई गई है।

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment