Holiday in School: बड़ी खुशखबरी! 2 अगस्त तक बंद रहेंगे निजी एवं सार्वजनिक विद्यालय, विभाग का आदेश जारी…

School Holiday: कांवड़ यात्रा की तैयारी एवं श्रद्धालुओं को सुख सुविधा प्रदान करने के लिए सरकार की ओर से सावन में बड़ी संख्या में लगभग प्रत्येक राज्यों में स्कूल की छुट्टियां दी गई है बताया जाता है कि इस अवकाश की छुट्टी प्रत्येक जिले में 2 अगस्त तक घोषित की गई है। बताया जाता है कि डीएम द्वारा अवकाश की छुट्टी सोमवार को दिन घोषित किया जाएगा। 

यदि आप एक विद्यार्थी है तो यह खबर आपको जानना अत्यंत आवश्यक है। आपके स्कूल में कब तक छुट्टी और आगामी समय में देखने को मिलेंगे। इसीलिए निम्नांकित दिए गए संपूर्ण खबर को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बड़े शहरों में स्कूल की छुट्टियां 2 अगस्त तक जारी 

यह जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि कावड़ यात्रा के चलते डीएम द्वारा निर्देश जारी किया गया। जिसके तहत उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहर जैसे मेरठ, हापुड़ गाजियाबाद, बागपत और मुजफ्फरनगर जैसे शहर में 2 अगस्त तक स्कूल बंद करने की घोषणा की गई है।

बताई जा रही है कि विद्यालय बंद करने की घोषणा डीएम द्वारा की गई है। जिसमें माध्यमिक विद्यालय से लेकर उच्च विद्यालय को भी बंद करने की जानकारी प्रस्तुत की गई है। ऐसा देखा जाता है कि श्रद्धालुओं को भगवान से दर्शन करने के लिए किसी प्रकार की परेशानी ना हो जिसके जल्दी सरकार की ओर से इस कदम को उठाई गई है। 

ऋषिकेश बेमेतरा में भी छुट्टी

खबर के मुताबिक की जानकारी सुनने को मिल रही है कि 2 अगस्त तक जिले के सभी स्कूल बंद रहेंगे। जबकि देखा गया है कि 30 से 31 जुलाई के बीच कांवड़ यात्रा मार्ग को लेकर हरिपुरकलां, रायवाला, प्रतीतनगर, नेपालीफार्म, श्यामपुर स्थित विद्यालय को बंद करने का निर्देश डीएम की ओर से जारी की गई है। ताकि विद्यार्थियों को आवागमन जैसे क्षेत्रों में स्कूल आते जाते वक्त किसी प्रकार की समस्या देखने को ना मिले। जिसके अंदर सरकार की ओर से ऐसे कदम उठाए गए हैं। 

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment