RPSC Deputy Jailer Recruitment: 73 पदों के लिए आई शानदार भर्ती, नोटिफिकेशन जारी – जानें डिटेल्स

राजस्थान कारागार अधीनस्थ सेवा विभाग में असिस्टेंट जेलर के रिक्त पदों को भरने के लिए एक नयी भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। इस डिप्टी जेलर भर्ती की प्रक्रिया राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा संचालित की जाएगी। यह भर्ती की प्रक्रिया पिछले दस से ग्यारह सालों से हो रही है, जिसके चलते पुलिस विभाग में असिस्टेंट जेलर के पद अभी भी रिक्त हैं।

राजस्थान पुलिस असिस्टेंट जेलर वैकेंसी के लिए इस बार सीईटी ग्रेजुएट लेवल पात्रता परीक्षा में भाग लेने की सूचना जारी की गई है। इस पद के लिए उम्मीदवारों के शैक्षणिक योग्यता के साथ-साथ पात्रता परीक्षा भी पास करना आवश्यक है। इस भर्ती के संबंध में शैक्षणिक योग्यता, आवश्यक दस्तावेज, आवेदन प्रक्रिया, और चयन प्रक्रिया की पूरी जानकारी नीचे दी गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RPSC Deputy Jailor Recruitment 2024 लास्ट डेट

राजस्थान डिप्टी जेलर भर्ती 2024 के लिए आधिकारिक विज्ञप्ति जल्द ही उपलब्ध हो सकती है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

RPSC Deputy Jailor Recruitment 2024 फ्री

राजस्थान सहायक जेलर भर्ती 2024 के लिए एप्लीकेशन फीस केटेगरी अनुसार निर्धारित है, जहाँ सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को असिस्टेंट जेलर फॉर्म भरने के लिए 600 रुपये देने होंगे। अन्य पिछड़ा वर्ग, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए भी 400 रुपये का आवेदन शुल्क है। आवेदकों को शुल्क ऑनलाइन मोड में भुगतान करना होगा।

RPSC Deputy Jailor Recruitment 2024 योग्यता

स्नातक उत्तीर्ण उम्मीदवारों को आरपीएससी डिप्टी जेलर की नई भर्ती के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से होना चाहिए। RPSC Deputy Jailor Vacancy के लिए अब सीईटी स्नातक स्तरीय पात्रता परीक्षा की आवश्यकता है, जिसमें उम्मीदवारों को न्यूनतम 40% अंक प्राप्त करना होगा। आवेदन करने वालों को राजस्थान की कला संस्कृति और देवनागरी लिपि में हिंदी ज्ञान भी होना चाहिए।

RPSC Deputy Jailor Recruitment 2024 आयु

राजस्थान उप जेलर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है और अधिकतम आयु सीमा 26 वर्ष है। उम्र की गणना 1 जनवरी 2024 को की जाएगी। अनुसूचित श्रेणियों के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी।

RPSC Deputy Jailor Recruitment 2024 आवेदन

  • राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • घोषणा देखें: “भर्ती” या “नवीन अधिसूचना” अनुभाग पर क्लिक करें और डिप्टी जेलर भर्ती की घोषणा करें।
  • अधिसूचना में दिए गए लिंक पर क्लिक करें:आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
  • आवेदन पत्र में आवश्यक जानकारी और जानकारी दर्ज करें, जैसे कि व्यक्तिगत जानकारी, शैक्षणिक योग्यता, अन्य विवरण।
  • दस्तावेज़ अपलोड करें: पहचान प्रमाण, शैक्षणिक प्रमाण पत्र और पासपोर्ट आकार के फोटो जैसे आवश्यक दस्तावेज़ स्कैन करें और अपलोड करें।
  • शुल्क का भुगतान करें:आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इस शुल्क की राशि अलग-अलग स्थान पर भिन्न-भिन्न हो सकती है।
  • फॉर्म की जांच करें: सभी डेटा का विवरण देखें और सुनिश्चित करें कि सब कुछ ठीक है।
  • सबमिट करें:आवेदन प्रपत्र सबमिट करें और एक प्रिंट लें, जो भविष्य में सुरक्षित स्थान के संदर्भ में हो।

Official Notification:-Click Here

Apply Online:-Click Here

My name is Vanshika Kumari. I have been in the field of journalism for the past 3 years. I have a strong interest in writing news articles. Currently Working with sacchisewa.com as Senior Editor. If you have any questions for me, please feel free to share: contact: [email protected]

Leave a Comment