TATA कंपनी को टाटा बाय-बाय करने आई Renault Duster सिर्फ इतनी कीमत में प्रीमियम फीचर के साथ

भारतीय बाजार में एक बार फिर से कंपार्टमेंट डिजाइन में लोगों के बीच Renault Duster को उपलब्ध कराई जा रही है। जो की काफी दमदार इंजन परफॉर्मेंस के साथ जानी-मानी फोर व्हीलर में एक है। जिसमें हाई परफार्मेंस वाली सभी प्रकार के फीचर्स देखने को मिलती है। 

आजकल भारतीय बाजार में Renault Duster फोर व्हीलर की बात की जाए, तो विभिन्न प्रकार के इनमें एक से बढ़कर एक क्वालिटी दी गई है। जो आजकल काफी ज्यादा पॉपुलर होती चली आ रही है। आईए इस लेख के माध्यम से मैं आप सभी के लिए इस वाहन से संबंधित डीटेल्स जानकारी बताने में सहमत रहूं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Renault Duster
Renault Duster

Renault Duster में टॉप क्वालिटी की परफॉर्मेंस

इस फोर व्हीलर में नए तरीके से बेहतर क्वालिटी की फीचर्स उपलब्ध कराई गई है। कंपनी की ओर से इस वाहन में ब्रांडेड एलईडी नया एलईडी टेल लैंप नई डिजाइन के साथ एलॉय व्हील्स और अपडेटेड इंपॉर्टेंट सिस्टम देखने को मिलती है। इसके साथ ही आपको 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग स्मार्ट, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। जिससे इस वाहन की परफॉर्मेंस और अधिक देखने को मिलती है। 

Renault Duster Specification 

विशेषताविवरण
माइलेज प्रति लीटर के हिसाब से16.42 किमी/लीटर
ईंधन प्रकारपेट्रोल
इंजन परफॉर्मेंस1330 सीसी
सिलेंडर संख्या4
अधिकतम शक्ति जनरेट करने की क्षमता153.866 भीपी @ 5500 आरपीएम
अधिकतम टॉर्क पैदा करती है254 एनएम @ 1600 आरपीएम
सीटिंग क्षमता5

Renault Duster दमदार इंजन के साथ

इसके इंजन में उपलब्ध परफॉर्मेंस अच्छी जाए तो यह 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन वेरिएंट में देखने को मिलती है। जिसमें 5 मैन्युअल 6 ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन देखने को मिलती है। जबकि डीजल वेरिएंट में यह गाड़ी आपको 5 से 10 लीटर के साथ देखने को मिलती है। जिसे आप आसानी से ऑन रोड पर काफी तेजी रफ्तार के साथ ड्राइव कर सकते हैं।

Renault Duster किफायती कीमत

लगातार टेक्नोलॉजी में बदलाव देखने के साथ कंपनी की ओर से भारतीय बाजार में इस वाहन को 15 लाख रुपए में उपलब्ध कराई है। जो काफी पावरफुल वाहन के नाम से प्रचलित है। यदि इस वाहन की लॉन्चिंग भारतीय बाजार में देखने को मिलेगी। इस फोर व्हीलर को 2024 में दिसंबर महीने तक लॉन्च की जा सकती है।

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment