अब इंतज़ार क्यों करना ? मात्र 3.22 लाख में घर लाएं Maruti की प्रीमियम फीचर्स वाली कार

भारतीय बाजार में एक बार फिर से दमदार इंजन बेहतर परफॉर्मेंस वाली कंपैटिबल डिजाइन में एसयूवी कार की डिमांड को भरपूर करने के लिए सुजुकी मारुति ने मारुति ब्रेजा को मार्केट में उपलब्ध कराने का ऐलान किया है। 

जैसा कि हम सभी को पता है कि मारुति सुजुकी काफी जानी-मानी कंपनी जिनके द्वारा ब्रेजा का निर्माण करके ग्लोबल लेवल पर पेश किया गया है। आईए इस वाहन से संबंधित जानकारी डिटेल्स में प्राप्त करते हैं। कि आखिरकार इसमें क्या खास दिया गया है। कि लोगों ने ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

झक्कास इंजन के साथ बेहतर माइलेज

मारुति ब्रेजा की इंजन की बात करे तो इनमें 1.5 लीटर K15C डुअल जेट पेट्रोल इंजन के साथ देखने को मिलती है। जो अपनी शक्तिशाली परफॉर्मेंस से 103.5ps की पावर प्रोवाइड करने के साथ 138 न्यूटन मीटर की अधिकतम टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखती है। माइलेज के मामले में यह वाहन एसयूवी नहीं है, फिर भी यह शहरों के क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में 18.7 किलोमीटर माइलेज प्रोवाइड करने की क्षमता रखती है। जबकि हाईवे पर 20.5 किलोमीटर की माइलेज प्रोवाइड कराती है। 

Maruti Suzuki Offers New Brezza
Maruti Suzuki Offers New Brezza

इस फोर व्हीलर में मिलने वाले फीचर्स 

मारुति मोटर्स द्वारा एडवांस फीचर्स सिलेक्ट किया गया है। जिसमें आपको तरह-तरह के ब्रांडेड पिक्चर देखने को मिलती है। जिसके बारे में निम्नांकित की जानकारियां वर्णित है। जिसे आप देख सकते हैं। 

  • एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स
  • LED टेल लैंप्स
  • 17-इंच के अलॉय व्हील्स
  • स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
  • ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल
  • पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप
  • क्रूज़ कंट्रोल
  • सनरूफ और 6 एयरबैग्स 

मारुति ब्रेजा में उपलब्ध स्पेसिफिकेशन

विशेषताविवरण
ARAI माइलेज है जबरदस्त18.76 kmpl
ईंधन का प्रकारपेट्रोल
इंजन की पावरफुल क्षमता1462 cc
सिलेंडरों की संख्या4

मात्र 3.22 लाख में Maruti Vitara Brezza

आपको जानकारी के लिए मैं बताना चाहूंगा कि मारुति मोटर्स द्वारा इस वाहन की मैन्युफैक्चरिंग को बंद कर दी गई है। जिनका एक शोरूम प्राइस 8.5 लाख रुपए बताई गई है। जबकि वर्तमान समय में जो भी व्यक्ति इस वाहन को Cardekho.com वेबसाइट के माध्यम से खरीदें उन्हें 3.22 लाख रुपए में उपलब्ध कराई गई है। जो ऑन रोड पर 39,528 किलोमीटर तक ड्राइव किया गया। जो बेहतर कंडीशन में लोगों के बीच प्रस्तुत किए गए हैं। यदि आप भी इस वाहन को खरीदना चाहते हैं। तो अभी कार देखो वेबसाइट पर विजिट करें।

यह भी पढ़ें:

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment