822km रेंज, 140kmph की स्पीड के साथ ये ई-कार ने मचाया तहलका, जानें फीचर्भीस डिटेल्स खुद बदल लेगी रास्ता

822 km दौड़ेगी ये ई-कार 

साग्जरी कार निर्माता नहिंडीया हाल ही में एक वाहन की मैन्युफैक्चरिंग की है। जो ऑन रोड पर 800 किलोमीटर की माइलेज प्रोवाइड करने की क्षमता रखेगी। जिसमें एक बेहतर क्वालिटी की बैट्री पैक के साथ पावरफुल मोटर देखने को मिलेगी। 

ऑटोमोबाइल सेक्टर की लगभग सभी कंपनियां एक से बढ़कर एक वेरिएंट में अपनी प्रमुख वाहन की मैन्युफैक्चरिंग करके ग्लोबल लेवल पेश कर रही है। ताकि उपयोगकर्ता ऐसे कंपनी का फोर व्हीलर से लेकर टू व्हीलर को खरीद कर अपनी आवश्यकताओं को पूर्ण कर सकते हैं। चलिए इस वाहन के बारे में विस्तार से समझते हैं। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जर्मनी कंपनी द्वारा जबरदस्त वाहन के मार्केट में लाने का ऐलान

मर्सिडीज बेंज ने हाल ही में अपनी सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक सेडान EQS के फेसलिफ्ट वैरिएंट को लांच कर दिया है। जैसा कि हम सभी बताएं गए हैं, कि ऑटोमोबाइल सेक्टर सबसे ज्यादा यदि किसी वाहन की मैन्युफैक्चरिंग करती है। तो उनमें जापान का नाम तो प्रथम स्थान पर हमेशा देखने को मिलता है। क्योंकि इनके द्वारा एक से बढ़कर एक डिजाइनिंग में टॉप क्वालिटी की फोर व्हीलर की मैन्युफैक्चरिंग की जाती है। जिसके लिए यह काफी पॉप्युलर है। 

2024 Mercedes-Benz EQS
2024 Mercedes-Benz EQS

इतना ही नहीं यह कंपनी बड़ी बैट्री पैक के साथ ग्राहकों की सुरक्षा को कायम रखते हुए EQS से फुल चार्ज होने वाली पहली कार को मार्केट में लाया जा सकती है। ऐसा उम्मीद बताया गया है कि EQS को क्वालिटी एवं क्वांटिटी के साथ मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध कराई जाएगी। जबकि इस वाहन की बुकिंग 25 अप्रैल से शुरू कर दी गई है। साथ ही कंपनी का दवा की ऐसी वाहन को भारतीय बाजार में भी आवश्य उपलब्ध कराई जाएगी। 

2024 मर्सिडीज EQS में बड़ा बदलाव

इस वाहन में आपको बेहतर एवं ब्रांडेड फीचर्स देखने को मिलेगी। क्योंकि इसमें अन्य सभी वाहन से बेहतर क्वालिटी के इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर पार्ट में बदलाव किए गए हैं। कंपनी की ओर से इस वाहन में 10% क्षमता को बढ़ाकर 108.4 किलो वाट से 118 किलोवाट कर दिया गया है। इसका मतलब यह निकलता है। कि इसका औसत रेंज भी काफी तगड़ी देखने को मिलेगी। जिसकी मदद से आसानी से 800 से अधिक रेंज प्रोवाइड करने की क्षमता रखेगी। 

वैरिएंट और कलर ऑप्शन

EQS सेडान का एक प्रमुख वेरिएंट है। जिनमें आपको बेहतर क्वालिटी की कलर ऑप्शन देखने को मिलती है। जिनके बारे में संपूर्ण जानकारी कुछ इस प्रकार वर्णित है।

  • ओब्सीडियन मेटैलिक
  • औपलाइट व्हाइट 
  • नाइट ब्लैक मैग्नी 

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment