Samsung Galaxy A56: 512GB स्टोरेज और 108MP कैमरा के साथ लॉन्च, देखें कीमत और फीचर्स 

अगर आप भी एक नया बेहतरीन 5G स्मार्टफोन की तलाश में है। तो आपके लिए अच्छी खबर है। हाल सैमसंग अपना नया बजट फ्रेंडली 5G स्मार्टफोन Samsung Galaxy A56 को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन में हमें बेहतरीन कैमरा क्वालिटी के साथ लंबी बैटरी और 67W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट देखने को मिलता है।  तो आइए इस स्मार्टफोन के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट को देखते है। 

डिस्प्ले और प्रोसेसर 

सबसे पहले बात करें डिस्प्ले की तो सैमसंग के इस स्मार्टफोन में 6.72 इंच का सुपर अमोलेड डिस्प्ले देखने को मिलता है। यह डिस्प्ले 1080 x 2340 पिक्सल रेजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। इस डिस्प्ले में हमें गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन और फिंगरप्रिंट सेंसर भी देखने को मिल जाते हैं। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस डिस्प्ले में गेमिंग खेलने और 4K वीडियो देखने में भी बेहतर एक्सपीरियंस मिलता है। बात करें परफॉर्मेंस की तो सैमसंग के इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 900 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर देखने को मिलता है। 

6000mAh की बैटरी 

इस स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 6000mAh की बैटरी देखने को मिलती है। इस बैटरी को चार्ज करने के लिए 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। आप स्मार्टफोन को 26 मिनट में 0% से 100% फुल चार्ज कर सकते है। साथ ही एक बार चार्ज करने पर स्मार्टफोन को 1 दिन तक चला सकते है।  

कैमरा सेटअप 

बात करे कैमरा की तो इस स्मार्टफोन के रियर पैनल में ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। इसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 5 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर कैमरा शामिल है। इसके अलावा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिलता है। 

रैम और स्टोरेज 

बात करे रैम और स्टोरेज की तो इस स्मार्टफोन को तीन वेरिएंट ऑप्शन में खरीद सकते है। इसमें 6GB रैम + 128GB स्टोरेज, 8GB रैम + 256GB स्टोरेज और 12GB रैम + 512GB स्टोरेज शामिल है। इसके अलावा आपको स्मार्टफोन में डुअल माइक्रो सिम कार्ड और एक मेमोरी कार्ड का भी ऑप्शन मिलता है। 

कीमत और ईएमआई प्लान 

बात करें कीमत की तो सैमसंग के इस स्मार्टफोन की कीमत ₹32,999 से लेकर ₹35,999 तक हो सकती है। लेकिन डिस्काउंट ऑफर के साथ आप इस स्मार्टफोन को खरीदने है। तो आपको यह स्मार्टफोन ₹29,999 से ₹30,999 में मिल जाएगा। साथ ही आप स्मार्टफोन को EMI प्लान के साथ खरीदना चाहते है। तो आपको ₹3,500 से ₹12,000 की ईएमआई का ऑप्शन मिलेगा। 

Vanani Darshak is a content writer pursuing a Bachelor of Rural Studies (BRS). Hailing from Botad, Gujarat, Vanani combines his academic knowledge with a passion for writing to create engaging and insightful content. Contact: [email protected]

Leave a Comment