New Road in Bihar: बड़ी खुशखबरी! बिहार में बहार है, अक्टूबर से 5 एनएच का निर्माण होगा शुरू…

तो चलिए हम आज बात करेंगे पटना से बेतिया जाना अब कितना आसान हो चुका है। इसके बारे में अगर हम बात करें तो अगले 2 महीने में बनने की संभावना बताई जा रही है। विजय कुमार सिन्हा ने केंद्रीय सड़क परिवहन का आभार जाता है लगभग 165 किलोमीटर लंबाई में करीब 4615 करोड रुपए की खर्चने की संभावना है, और हम हमारे टीम के अनुसार बताया जा रहा है कि सरकार ने इतने रुपए में पांच सड़क का निर्माण अक्टूबर तक कर देंगे। जानते हैं बिस्तर में इसके बारे में सरकार ने क्या जानकारी दी है हम आपको पूरी डिटेल में बताएंगे।

साहेबगंज-अरेराज एनएच-139डब्ल्यू फोरलेन

मानिकपुर-साहेबगंज और साहेबगंज-अरेराज एनएच-139डब्ल्यू फोरलेन इसमें शामिल हैं। वहीं, एनएच-27 और एनएच 327 के बीच सीधा संपर्क स्थापित हो जाएगा बहादुरगंज-किशनगंज फोरलेन के निर्माण से। उसी स्थान पर रामनगर-कच्ची दरगाह एनएच-119डी सिक्सलेन का निर्माण होगा, जिसमें पटना-आरा-सासाराम एनएच-119ए के पैकेज-2 (गड़हनी-पातर और सदिसोपुर-असनी खंड) शामिल है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NH की प्रक्रिया शुरू कर दी गई

सभी पांचो NH की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और ऐसा बताया जा रहा है कि 2 महीने में निरंकरण होने का संभावना जताया जा रहा है। साथी यह जानकारी सामने आ रही है कि पटना से बेतिया जाना अब असम हो जाएगा, क्योंकि बिना बहादुरगंज-किशनगंज फोरलेन के निर्माण से पश्चिम बंगाल जाने के लिए किशनगंज तक पहुँचना अधिक सुविधाजनक होगा। सदिसोपुर से आरा तक की नई अलाइनमेंट पर फोरलेन का निर्माण पटना रिंगरोड के तहत पटना-आरा-सासाराम पैकेज-2 में किया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने बोला

हम आपको बता दें कि उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने बजट में ही घोषित कर दिया था कि 6000 करोड रुपए से ज्यादा की परियोजना की कड़ी में इस निवेद को निकाला गया है। इन सभी पांचों NH को बनने में 1489 करोड रुपए का खर्च आने वाला है। जिसकी जानकारी पहले ही दे दी गई है ऐसा करने से बिहार में रहने वाले बहुत सारे लोगों का रिश्ता खुल जाएगा और आना जाना बहुत ही आसान हो जाएगा।

My name is Vanshika Kumari. I have been in the field of journalism for the past 3 years. I have a strong interest in writing news articles. Currently Working with sacchisewa.com as Senior Editor. If you have any questions for me, please feel free to share: contact: [email protected]

Leave a Comment