Reliance Jio: पहले रिचार्ज प्लान किया महंगा जब लोग लगे भागने, तब लेकर आए कम कीमत वाला प्लान

Reliance Jio 4G Cheapest Recharge Plan: वर्तमान में टेलीकॉम इंडस्ट्री की दुनिया में सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस जिओ है। इस कंपनी ने टेलीकॉम इंडस्ट्री में फ्री इंटरनेट के जरिए क्रांति ला दी थी। फिर सस्ते प्लान के जरिए भारत के लोगों के बीच अन्य कंपनी में तुलना में तेजी से बढ़ने वाला ब्रांड बन गया। लेकिन अभी पिछले महीने जुलाई में रिचार्ज प्लान में जबरदस्त बढ़ोतरी करते हुए जिओ ने आम उपभोक्ताओं को महंगाई की एक और सौगात दे दी। 

इसके बाद लोग Jio छोड़कर  BSNL की तरफ जाने लगे, जिसके प्लान आज भी पहले की तरह सस्ते हैं। उसको देखते हुए JIO ने अपने कदम वापस लिए जिसके तहत चार कम कीमत वाला रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है।  आइये जानते हैं कि इन रिचार्ज प्लान्स से ग्राहकों को मिलेगा क्या 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Jio 199 plan

रिलायंस जिओ के 199 रुपए वाले प्लान में पहले की तरह 1.5 जीबी डाटा मिलेगा, जिसमे अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 SMS के साथ आप जियो टीवी, जिओ सिनेमा और जिओ क्लाउड का लाभ मुफ्त में उठाते रहेंगे, लेकिन इस प्लान की वैलिडिटी केवल 18 दिन ही रखी गई है। 

Jio 209 Plan 

Reliance Jio ने अपने 209 रुपए के प्लान में वैलिडिटी 22 दिन के साथ प्रतिदिन  1GB डेटा का लाभ देने के साथ अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 100 एसएमएस का लाभ मिलता रहेगा। इसके साथ जियो के अन्य एप्लीकेशन का भरपूर इस्तेमाल आप करते रहेंगे। 

Jio 249 Plan

रिलायंस ने अपने 249 वाले प्लान में पूरे 28 दिन की वैलिडिटी के साथ वॉइस कॉलिंग अनलिमिटेड और प्रतिदिन 100 एसएमएस का लाभ जारी रखा है। तो वहीं प्रतिदिन 1GB प्रतिदिन के हिसाब से आपको इंटरनेट इस्तेमाल करने का पूरा मौका मिलेगा। जिसके साथ आप जिओ टीवी, जिओ सिनेमा जैसे एप्लीकेशन का फायदा उठाते रहेंगे। 

Jio 299 Plan 

Jio ने अपने इस चौथे प्लान में ग्राहकों को 1.5 जीबी डाटा प्रतिदिन की दर से देने का फैसला किया है, जो 28 दिन में कुल 42GB होता है। जिसके साथ आप अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन का लाभ उठाते रहेंगे और साथ में जिओ की अन्य मनोरंजन सेवाओं का भी मजा लेते रह सकते हैं। 

Leave a Comment