Flipkart Service Minute: फ्लिपकार्ट ने शुरू किया Minutes सेवा! अब फटाफट 15 मिनट में होगी डिलीवरी

भारत में फ्लिपकार्ट (Flipkart) ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म काफ़ी प्रचलित है। आज की डिजिटल दुनिया में लोग अपने घर से ही सामान खरीदते हैं। अक्सर लोगों को उनके आर्डर किए गए माल के लिए कई दिनों तक इंतजार करना पड़ सकता है। भीड़भाड़ ग्रोसरी में भी कुछ घंटे लोगों को लगते हैं। हालांकि, अब फ्लिपकार्ट ने फ्लिपकार्ट मिनट्स नामक एक नई सेवा लॉन्च की है। इस सेवा अभी वर्तमान में बेंगलुरू में शुरू की गई है।

Instamart, Zepto और Blinkit के साथ मुकाबला बढ़ा

इस समय फ्लिपकार्ट मिनट्स के माध्यम से लोग अपने आर्डर किए गए आइटम को कुछ ही मिनटों में प्राप्त कर सकेंगे। सूचना के अनुसार, इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर ग्रॉसरी तक के आइटम्स को अब फ्लिपकार्ट 8 से 16 मिनट के भीतर डिलीवर कर देगी। इस प्लेटफॉर्म के लॉन्च से बाजार में Instamart, Zepto और Blinkit के साथ मुकाबला बढ़ने वाला है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जैसा कि इस सेवा की शुरुआत कंपनी ने बेंगलुरू से की है। परंतु यह सेवा शीघ्र ही अन्य शहरों में भी शुरू हो सकती है। यह नई सेवा मौजूदा फ्लिपकार्ट ऐप का हिस्सा बनाया गया है और इसे बेंगलुरू के कुछ पिनकोड्स पर लॉन्च किया गया है।

100 डार्क स्टोर्स

लोगों को फ्लिपकार्ट की इस नई सेवा से बहुत सुविधा मिलेगी। इस सेवा के जरिए हजारों उत्पादों को 15 मिनट के भीतर डिलीवर किया जाएगा। इस लिए फ्लिपकार्ट लगभग 100 डार्क स्टोर्स को भी संचालित करेगा। कंपनी इस सेवा को जल्द ही देश के अन्य शहरों में भी लागू कर सकती है, यह स्पष्ट है।

9939 अरब डॉलर तक पंहुचा

भारत में फ्लिपकार्ट ने बहुत समय पहले क्विक-कॉमर्स सेवा को शुरू करने के लिए तैयारी की थी। अब इस नई सेवा कंपनी के लिए कितना लाभ होगा, यह देखना दिलचस्प होगा। कोविड महामारी के बाद से बाजार में क्वि-कॉमर्स सर्विस की मांग तेजी से बढ़ी है। सूचनाओं के अनुसार, 2029 तक इस बाजार की मान्यता करीब 9939 अरब डॉलर तक पहुंच सकती है। फ्लिपकार्ट मिनट्स सर्विस अब Instamart और Blinkit जैसी सेवाओं के साथ स्पर्धा करेगी।

My name is Vanshika Kumari. I have been in the field of journalism for the past 3 years. I have a strong interest in writing news articles. Currently Working with sacchisewa.com as Senior Editor. If you have any questions for me, please feel free to share: contact: [email protected]

Leave a Comment