SBI ATM Business: एसबीआई एटीएम फ्रैंचाइज़ी कैसे ले, घर बैठे होगा लाइफ लॉन्ग कमाई

जब हमें पैसों की आवश्यकता हो, तो हम डेबिट या एटीएम कार्ड का उपयोग करके एटीएम से पैसा निकालते हैं। एटीएम मशीन अब हमारे दैनिक जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा बन गई है। क्या आपने कभी सोचा है कि एटीएम का व्यापार कैसे किया जाता है और इससे हर महीने लाखों रुपए कमाए जा सकते हैं।

एटीएम फ्रेंचाइजी मॉडल

आज हम स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम फ्रेंचाइजी मॉडल के बारे में जहां आप बहुत अच्छा पैसा कमा सकते हैं, की जानकारी देने आए हैं। आजकल इसी फ्रेंचाइजी बिजनेस आइडिया के विषय में नीचे यहाँ जानकारी दी गई है, इसे ध्यान से पढ़ें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अगर आपको लगता है कि ज्यादातर बैंक आपको एटीएम की फ्रेंचाइजी देते हैं तो यह गलतफहमी है। बैंकों इस काम को आउटसोर्स करते हैं और बहुत सारी कंपनियां इस प्रकार की फ्रेंचाइजी देती हैं। आप इंडिया के स्टेट बैंक की एटीएम का व्यापार कर सकते हैं और अच्छी कमाई कर सकते हैं।

एसबीआई बैंक की एटीएम फ्रेंचाइजी

अगर आप एसबीआई बैंक की एटीएम फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आपको करीब 50 से 80 वर्ग फीट जगह की जरूरत होगी। अगर आस-पास पहले से ही एटीएम है तो आपको उसकी रेंज से कम से कम 100 मीटर की दूरी पर अपना एटीएम खोलना होगा। आपने एटीएम के लिए ऐसी जगह चुनी है जहां लोग आसानी से आ जा सकें। एटीएम को ऑपरेट करने के लिए आपको 1 किलोवाट का बिजली कनेक्शन लेना होगा। एटीएम लगाने के बाद हर महीने कम से कम 300 ट्रांजेक्शन होना जरूरी है।

जरुरी दस्तावेज

एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन करने के लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड और अन्य आवश्यक दस्तावेज जैसे बिजली का बिल या किरायानामा और बैंक स्टेटमेंट और पासबुक की आवश्यकता होगी।

फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन

यदि आप एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन करना इच्छुक हैं तो आपको देखना होगा कि एसबीआई ने अपने एटीएम लगाने की अधिकारी किस कंपनी को दिया है। टाटा इंडिका जैसी एटीएम सेवा कंपनी की वेबसाइट पर जाकर आप इसके बारे में जान सकते हैं। आपके पास वहाँ आवेदन करने के लिए सभी विकल्प उपलब्ध हो जाते हैं।

My name is Vanshika Kumari. I have been in the field of journalism for the past 3 years. I have a strong interest in writing news articles. Currently Working with sacchisewa.com as Senior Editor. If you have any questions for me, please feel free to share: contact: [email protected]

Leave a Comment