Gold Silver Price Today: 15 अगस्त से पहले 12 शहरों में सोना हुआ सस्ता, ग्राहक लूट रहे मजे..!

Gold Silver Price Today: आज के समय में 22 कैरेट से लेकर 24 कैरेट के बीच सोने चांदी की खरीदारी भारतीय बाजारों में भरपूर मात्रा में देखने को मिलती है। जबकि इसी बीच के विभिन्न राज्यों में सोने की कीमत भयंकर गिरावट देखने को मिल रही है। बताया जाता है कि आगामी समय में बड़े त्यौहार जैसे इंडिपेंडेंस डे एवं राखी बंधन के शुभ अवसर पर कच्चे माल कीमत में कटौती की गई है। जिसके चलते अब भारतीय बाजार में सोने की कीमत में भयंकर कटौती की खबर सुनने को मिल रही है। 

यदि आप अहमदाबाद ऐसे बड़े शहर में 22 कैरेट सोने की खरीदारी करते हैं। जिसके लिए 64500 का भुगतान करना पड़ेगा। वहीं यदि आप 24 कैरेट सोने की खरीदारी गुजरात के अहमदाबाद में करते हैं तो 70360 रुपए प्रति 10 ग्राम के हिसाब से बताई जा रही है। जबकि न्यूयॉर्क में 2460.10 प्रति डॉलर के हिसाब से औसत बताई गई है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजधानी में हुआ भयंकर सोना सस्ता 

यदि आप राजधानी से है या फिर राजधानी में रहते हैं तो यह खबर जाना आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि 24 कैरेट सोने की कीमत भयंकर कटौती की जा रही है। जिससे चलते आपको भी आसानी से प्रति 10 ग्राम के हिसाब से सोने की खरीदारी 70000 रुपए का भुगतान करके कर सकते हैं। जबकि वहीं इसके अलावा मुंबई चेन्नई में सोने की कीमत में जबर्दस्त कटौती की जा रही है बताया जाता है कि 24 कैरेट सोने की कीमत इन सभी शहरों में 73100 पर ट्रेंड कर रही है। 

सामान्य शहरों में चांदी की कीमत 

यदि कोई व्यक्ति वर्तमान समय में मुंबई चेन्नई कोलकाता दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश बिहार जैसे राज्यों में सोने चांदी की खरीदारी करते हैं। जिसके लिए वर्तमान समय में चांदी की कीमत 83000 के आसपास ट्रेंड कर रही है। जो कि हम सभी के लिए एक खुशखबरी के तौर पर इसलिए के माध्यम से खबर पहुंचाई जा रही है। 

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment