50km की धांसू माइलेज के साथ आ रही Bajaj NS 250, लुक आपको कर देगी हैरान

New Version Bajaj NS 250 In India

बजाज मोटर्स कंपनी की ओर से लगातार नई सेगमेंट में एक से बढ़कर एक टू व्हीलर की मैन्युफैक्चरिंग की जा रही है। जिसमें एक बार फिर से Bajaj NS 250 को शामिल किया गया है। जो दमदार इंजन आकर्षक रूप में लोगों के बीच प्रस्तुत की गई है।

जो भी व्यक्ति नई Pulsar NS 250 बाइक के दीवाने हैं। उनके लिए यह लेख काफी फायदेमंद साबित हो जा रहा है। क्योंकि इस लेख के माध्यम से Bajaj NS 250 से संबंधित डिटेल्स में जानकारी आपके साथ साझा किया जा रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bajaj NS 250 Price In India

जो भी व्यक्ति बजाज पल्सर एनएस 250 को खरीदने के लिए अभी रुचि रखते हैं। उन्हें जानकारी के लिए मैं बताना चाहूंगा, कि इस वाहन को लेकर अभी तक कोई ऑफीशियली जानकारी कीमत को लेकर नहीं बताई गई है। लेकिन ऐसा अनुमानित लगाया गया है, कि टू व्हीलर की कीमत भारतीय शोरूम अनुसार 1.60 लाख रुपए से शुरू होगी जबकि 1.70 लाख रुपए इसके टॉप मॉडल की कीमत ग्राहक के बीच रखी जाएगी। इस बाइक को दो वेरिएंट में उपलब्ध कराई गई है। स्टैंडर्ड और ऑल-ब्लैक इन दोनों वेरिएंट की चमक एक अलग प्रकार के देखने को मिलती है। 

Bajaj NS 250
Bajaj NS 250

Bajaj NS 250 Design

इस टू व्हीलर की डिजाइनिंग काफी आकर्षक एवं स्पोर्टी बनाई गई है। क्योंकि ज्यादातर इस वाहन का इस्तेमाल जवान लड़के करते हैं। इसकी सुंदरता को बेहतर तरीके से प्रदर्शित करने के लिए इसमें हेडलाइट्स, मस्कुलर फ्यूल टैंक और शार्प टेल लाइट देखने को मिलती है। इसके अलावा इसमें स्प्लिट सीट डिजाइन और डबल क्रोम एग्ज्हॉस्ट इस वाहन में उपलब्ध है। ‌जिसकी वजह से यह नौजवानों की आकषर्णताओं को अपने ओर खींचती है।

Bajaj NS 250 Engine and Mileage

जो भी व्यक्ति वर्तमान समय में इस वाहन को ऑन रोड पर ड्राइविंग करने के बारे में सोच रहे हैं। तो जानकारी के लिए मैं बताना चाहूंगा कि यह एक पावरफुल वाहन है। जो 249 सीसी ऑयल-कूल्ड इंजन के साथ मार्केट में उपलब्ध कराई गई है। जो प्रति लीटर के हिसाब से 44 किलोमीटर की माइलेज प्रोवाइड करने की क्षमता रखती है। जबकि राइडिंग स्टाइल और ट्रैफिक कंडीशन मैं इसकी माइलेज 30 से 35 किलोमीटर देखने को मिलती है।

Bajaj NS 250 Specification

बाइक की विशेषताविवरण
इंजन की क्षमता249.07 सीसी
इंजन का प्रकारएकल सिलेंडर, 4 स्ट्रोक, SOHC, 2 वाल्व, तेल ठंडा, FI
अधिकतम शक्ति उपलब्ध कराती है24.5 एपीएस @ 8750 आरपीएम
अधिकतम टॉर्क पैदा करती है21.5 एनएम @ 6500 आरपीएम
फ्रंट ब्रेक दी गई हैडिस्क
रियर ब्रेक उपलब्ध हैडिस्क
ईंधन का क्षमता14 लीटर
बॉडी का प्रकारस्पोर्ट्स बाइक्स

Bajaj NS 250 Features

फीचर से संबंधित जानकारी कुछ इस प्रकार वर्णित है खासकर इस वाहन को लेकर:-

  • टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स
  • LED हेडलैंप और टेललैंप
  • डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर
  • सिंगल-चैनल ABS
  • गैस-चार्ज्ड रियर शॉक
  • अलॉय व्हील

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment