सिंगल चार्ज में 550km की रेंज देख आपके होश उड़ जाएंगे, भारतीय बाजार में Suzuki eVX इलेक्ट्रिक कार की एंट्री हुई…

Maruti Suzuki eVX Car

मशहूर फोर व्हीलर निर्माता कंपनी की ओर से अविश्वसनीय सेगमेंट में टॉप क्वालिटी की फोर व्हीलर का निर्माण एडवांस टेक्नोलॉजी को देखते हुए की जा रही है। आधुनिक तकनीकी पर आधारित जबरदस्त क्वालिटी में मारुति सुजुकी कंपनी की ओर से नई इलेक्ट्रिक गाड़ी को मार्केट में उपलब्ध कराने का ऐलान किया गया है।

जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को प्रदर्शित करते हुए इन्हें मार्केट में बेस्ट स्पेसिफिकेशन शानदार फीचर्स एवं जबरदस्त माइलेज प्रदान करने के लिए लाई गई है। इसके बारे में डिटेल जानकारी इस लेख माध्यम से प्रत्येक ग्राहक तक पहुंचाई गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Maruti Suzuki eVX Car
Maruti Suzuki eVX Car

Maruti Suzuki eVX Car Features

इस फोर व्हीलर में उपलब्ध फीचर्स की बात की जाए तो लगभग सभी फीचर दिए गए हैं। जो कि इस वाहन के लिए काफी जबरदस्त बताई गई है। फीचर्स की जानकारी कुछ इस प्रकार वर्णित है जिन्हें आप पढ़ सकते हैं।

  • टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
  • नया 2-स्पोक मल्टीफ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील
  • ड्राइव मोड के लिए रोटरी डायल 

Maruti Suzuki eVX Car Range

इस वाहन में उपलब्ध रेंज की चर्चा ग्राहक के बीच साझा की जाए, तो काफी बेहतर रेंज देखने को मिलती है। ऐसा बताया गया है, कि यह 60 किलोवाट लिथियम आयन बैट्री पैक के साथ देखने को मिलती है। जिसकी सहायता से यह लंबी रेंज एक सिंगल चार्ज में 550 किलोमीटर की प्रोवाइड करने की क्षमता रखती है।

Maruti Suzuki eVX Top Specifications 

विशेषताविवरण
बैटरी की क्षमता60 किलोवॉट-घंटा
दूरी तय करेगी550 किलोमीटर
ट्रांसमिशन का प्रकारऑटोमेटिक
पुनर्जीवनीय ब्रेकिंग सिस्टमहां

Maruti Suzuki eVX Car Price

इस वाहन की कीमत को लेकर अधिकारी सूचना ग्राहक के बीच प्रस्तुत नहीं की गई है। लेकिन आगामी समय में जल्दी इसकी कीमत की खुलासा देखने को मिलेगी। लोगों का ऐसा मानना है कि इस वाहन की कीमत भारतीय बाजार में करीबन 25 लाख रुपए के बीच देखने को मिलेगी।

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment