ग्राहक के बीच मची लूट! नई Maruti Dzire की बढ़ी डिमांड, जल्द शोरूम से लाएं घर

नई Dzire को नया तकनीकी पर आधारित

सुजुकी मोटर्स द्वारा इंडिया में अपनी टॉप क्वालिटी की सेडान Dzire को नई अपडेट के साथ मार्केट में उपलब्ध कराने का ऐलान किया है। जो एक सर्वश्रेष  डिजाइनिंग फीचर्स से इन्हें लेस किया गया है। जो अपनी पूर्व मॉडल की तुलना में काफी आकर्षक एवं स्टाइलिश दिखने में लगती है। इसके बारे में डिटेल जानकारी इस लेख के माध्यम से लोगों के बीच साझा किया जा रहा है। 

इसकी सुंदरता को बेहतर तरीके से प्रदर्शित करने के लिए नए डिजाइनिंग के साथ फ्रंट में आकर्षक ग्रिल नए एलईडी हेडलाइट्स को शामिल किया गया है। जिसके कारण यह लोगों के बीच काफी ज्यादा इस समय मशहूर होती चली आ रही है और हम में से ज्यादातर लोग इस वाहन की मांग भी हमेशा करते रहते हैं। जिसे भरपूर करने के लिए कंपनी की ओर से लगातार नए-नए टेक्नोलॉजी पर आधारित वाहन को मार्केट में पेश की जा रही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Maruti Dzire in showroom
Maruti Dzire in showroom

Maruti Dzire डिजाइन और दमदार इंजन

इस वाहन में जबरदस्त इंजन परफॉर्मेंस देखने को मिलती है। जो 1197 सीसी इंजन में उपलब्ध कराई गई है। जो पावरफुल 1.2लीटर 3-सिलेंडर वाला Z-सीरीज पेट्रोल इंजन में दी गई है। जिसकी सहायता से यह अधिकतम शक्ति 83 bhp की पावर प्रदान करने के साथ 108 न्यूटन मीटर की टॉक उत्पन्न करने की क्षमता रखती है। इस कार की खास बात है कि इनमें अन्य वेरिएंट से माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी को शामिल किया गया है। जिसकी मदद से 85.1bhp की पावर के साथ 168 न्यूटन मीटर की टॉक देगी। इन सभी तमाम परफॉर्मेंस की वजह से यह काफी बेहतर माइलेज ओन रोड पर 23.4 किलोमीटर से लेकर 24.5 किलोमीटर प्रदान करती है। 

Maruti Dzire Best Features 

विशेषताविवरण
ARAI माइलेज का अनुसरण22.61 किलोमीटर प्रति लीटर
ईंधन का‌ प्रकारपेट्रोल
इंजन का विस्तार1197 सीसी
सिलेंडर की संख्या4
अधिकतम शक्ति क्षमता 88.50 बीएचपी @ 6000 आरपीएम
अधिकतम टॉर्क पैदा करती 113 एनएम @ 4400 आरपीएम

Maruti Dzire स्मार्ट सुरक्षा फीचर्स

भारतीय बाजार में ज्यादातर लोग ऐसे वाहन को टॉप स्पीड के साथ चलना चाहते हैं। जिसके लिए इस वाहन में बेहतर क्वालिटी की सेफ्टी फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। इसके बारे में तमाम जानकारी कुछ इस प्रकार वर्णित है।

  • 360 डिग्री कैमरा
  • 6 एयरबैग्स
  • हिल-होल्ड असिस्ट
  • ESC (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल) और ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन 

नई डिजायर की कीमत

वर्तमान समय में ऑफीशियली जानकारी अनुसार इस वाहन की कीमत 6.70 लाख रुपये एक शोरूम प्राइस बताई गई है। जिन्हें भारतीय बाजार में पांच स्पीड मैनुअल ऑटोमेटिक विकल्प के साथ उपलब्ध कराई गई है। यदि आप भी इस वाहन को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो अपने आसपास के डीलरशिप से अवश्य संपर्क करें।

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment