Thar जैसे ब्रांडेड कार को धूल चटाने आई Maruti की नई एफिशिएंसी वाली फोर व्हीलर सिर्फ इतनी कीमत से करें बुकिंग…

Maruti Jimny ने दिखाई अपनी जलवा

यह जानकारी प्रत्येक लोगों को हैरान कर रही है कि Maruti Jimny को मार्केट में लॉन्च करते ही अपनी जलवा को निखरती हुई दिख रही है। क्योंकि इस फोर व्हीलर में शानदार फीचर्स आकर्षक लुक एवं टॉप क्वालिटी की स्मार्ट फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। जिसके कारण यह लोगों के बीच भी काफी ज्यादा प्रचलित फोर व्हीलर में से एक मानी गई है।

जो भी ग्रहक इस वाहन की खरीदारी के बारे में सोच रहे हैं। उनके लिए यह वाहन काफी बेहतर साबित होने वाली है। क्योंकि यह वाहन न केवल शहरी क्षेत्र में बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी काफी बढ़िया परफॉर्म करती हुई नजर आती है। जिसके बारे में डिटेल जानकारी इस लेख के माध्यम से लोगों के बीच साझा किया जा रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Maruti Suzuki Jimny Launch Date Price Booking
Maruti Suzuki Jimny Launch Date Price Booking

Maruti Suzuki Jimny Launch Date Price Booking

कंपनी का दावा है कि यह वाहन महिंद्रा थार जैसे बड़े एवं लोगों के बीच लोकप्रियता को प्रदर्शित करने वाले फोर व्हीलर को एक बड़ी चुनौती देने आई है। आने वाले समय में यह थार जैसे ग्राहक को अपनी ओर आकर्षित करने के कगार पर है। क्योंकि इस फोर व्हीलर में थार से भी बढ़िया लुक स्पेसिफिकेशन मॉडल दी गई है। ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि ऑटो एक्सपो 2023 में बुकिंग की शुरुआती अगले हफ्ते फिर से 5000 यूनिट की गई है। 

यदि आप ही इस वाहन को बुकिंग करने के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। तो मैं बताना चाहूंगा कि आप अपने आसपास के डीलरशिप से संपर्क करके ₹25000 की टोकन देकर इसे फोर व्हीलर की बुकिंग आसानी से कर सकते हैं।

Maruti Suzuki Jimny कितनी होगी कीमत?

मारुति सुजुकी जिम्नी को 7 जून 2023 को लांच कर दिया गया है। जिसकी कीमत वर्तमान समय में 10 लाख रुपए बताई गई है। इस फोर व्हीलर में आपको Zeta और Alpha वेरिएंट देखने को मिलती है। जो सीधे थार जैसे कार से मुकाबला करने की काबिलियत रखती है। 

Maruti Suzuki Jimny इंजन और पावर

इस फोर व्हीलर को मार्केट में 1.5 लीटर K15B पेट्रोल वर्जन में उपलब्ध कराई गई है। वह भी idle start/stop फंक्शन के साथ, इसे ऑन रोड पर पांच स्पीड मैनुअल कार ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन विकल्प के साथ ग्राहकों के बीच लाई गई है‌। जो 104.8 पीएच की पावर के साथ 132.2 न्यूटन मीटर की पिक टॉक उत्पन्न करने की क्षमता रखती है। इस फोर व्हीलर को मार्केट में AllGrip Pro 4X4 टेक्नॉलजी के साथ पेश की गई है, और ऐसा माना गया है। कि उनकी माइलेज भी काफी बेहतर देखने को मिलेगी।

Maruti Suzuki Jimny: लुक और डिजाइन

इनमें लंबाई 3.98 मीटर चौड़ाई 1.64 एम और ऊंचाई 1.72 मीटर दी गई है। जिसके कारण इसकी आकषर्णता लोगों के बीच काफी ज्यादा देखने को मिल रही है। साथ ही इनमें व्हीलबेस 2590mm  और ग्राउंड क्लियरेंस 210mm की दी गई है। जिसके कारण यह ऑन रोड पर काफी तेजी रफ्तार के साथ ड्राइव करते हुए नजर आती है। इसके अलावा इनमें ब्रांडेड फीचर्स दिए गए हैं। इसके बारे में संपूर्ण डिटेल्स कुछ इस प्रकार वर्णित है।

  • ऑटोमैटिक हेडलैंप फोल्डेबल साइड मिरर्स
  • हेडलैंप वॉशर
  • एलईडी हेडलैंप्स और डीआरएल
  • फॉग लैंप्स
  • अलॉय व्हील्ज
  • डार्क ग्रीन ग्लास और बॉडी कलर 

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment