28Km धाकड़ माइलेज वाली फोर व्हीलर की खरीदारी जल्द करें सीएनजी वेरिएंट में उपलब्ध…

Tata Motors द्वारा उपलब्ध कराए गए CNG कार

टाटा मोटर्स द्वारा अपनी टॉप क्वालिटी की वाहन की मैन्युफैक्चरिंग की वजह से एक अलग पहचान बनाई हुई है और ऐसा माना जाता है, कि भारतीय बाजार की सबसे ब्रांडेड एवं जबरदस्त क्वालिटी की वाहन किसी कंपनी द्वारा मैन्युफैक्चर किए गए हैं। तो उनमें टाटा मोटर्स का नाम तो अवश्य सुनने को मिलता है।

टाटा मोटर्स द्वारा वर्तमान समय में नई पंच ईवी को लॉन्च करने के साथ अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल को बेहतर तरीके से विस्तार कर रही है। इसके अलावा कंपनी की ओर से सीएनजी सेगमेंट में भी बेहतर क्वालिटी की फोर व्हीलर की मैन्युफैक्चरिंग का ऐलान किया गया है। इसके बारे में डिटेल्स जानकारी इस लेख माध्यम से आपके साथ साझा किया जा रहा है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सीएनजी इंजन है जबरदस्त

ऐसा देखा गया है कि टाटा टियागो और टिगोर सीएनजी एएमटी वर्जन में 1.2 लीटर इंजन के साथ मार्केट में उपलब्ध कराई गई है। जो पेट्रोल वेरिएंट में 85 बीएचपी अधिकतम पावर प्रोवाइड करने के साथ 113 न्यूटन मीटर की टॉक उत्पन्न करने की क्षमता रखती है। इसके अलावा सीएनजी मोड में थोडा परिवर्तन देखने को मिलती है। 

जबरदस्त डिजाइनिंग से लेश की गई

यदि फोर व्हीलर की डिजाइनिंग की बात की जाए तो इन्हें मैन्युअल गियर बॉक्स के समान ही किया गया है। साथ ही इसमें नए कलर ऑप्शन भी प्रोवाइड कराई गई है। जिसके चलते लोगों के बीच यह काफी पॉपुलर कारों में से एक मानी गई है। क्योंकि इनमें एक नया टॉरनेडो ब्लू शेड देखने को मिलती है। 

विभिन्न वेरिएंट में उपलब्ध

नई टाटा टियागो की सीएनजी में संचालित करने के लिए कुल चार कलर को नई वेरिएंट में उपलब्ध कराई गई है। जिसमें XTA, XZA+, XZA+ डुअल-टोन और XZA NRG शामिल किया गया है। ‌ जिसकी कीमत वर्तमान समय में भारतीय बाजार में प्रत्येक वेरिएंट की अलग-अलग बताई गई है। जिसके बारे में निम्नलिखित जानकारी आपको जानी अत्यंत आवश्यक है। 

ICNG AMT के XTA की वर्तमान कीमत7,89,900 रुपये
ICNG AMT के XZA की कीमत8,79,900 रुपये
XZA+ DT वैरिएंट की कीमत8,89,900 रुपये
XZA NRG की कीमत8,79,900 रुपये

काफी कम कीमत में उपलब्ध

जैसा कि हमने उपयुक्त चर्चा की की इस फोर व्हीलर में विभिन्न वेरिएंट उपलब्ध कराए गए हैं। प्रत्येक अलग-अलग वेरिएंट की कीमत आपको विभिन्न देखने को मिल जाती है। लेकिन सामान्य तौर पर इस मॉडल की कीमत देखी जाए तो 10 लाख रुपए टॉप क्वालिटी की फोर व्हीलर की कीमत बताई गई है। जबकि 7.90 लाख रुपए इस फोर व्हीलर की शुरुआत कीमत ग्राहक के बीच प्रस्तुत की गई है। 

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment