LPG Gas Cylinder Rate Today: लोगों की हुई मौज, रसोई गैस सिलेंडर हुआ सस्ता – यहाँ देखें डिटेल्स

LPG Gas Cylinder Rate Today

वर्तमान समय में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत को देख लोग परेशान हो रहे हैं। ऐसे में लोगों के बीच एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है, कि अब आम आदमी के लिए बहुत बड़ी राहत मिलने वाली है। LPG गैस सिलेंडर को लेकर काफी ज्यादा कटौती देखने को मिली है। जिसके बारे में डिटेल जानकारी इस लेख में वर्णित किया गया है। 

मीडिया रिपोर्ट के द्वारा यह जानकारी सामने आई है कि कटौती केवल कमर्शियल गैस पर ही देखने को मिलेगी। जिसमें एलपीजी सिलेंडर की कीमत है। प्रत्येक शहर के लिए अलग-अलग बताई गई है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
LPG Gas Cylinder Rate Today 26 april 2024
LPG Gas Cylinder Rate Today 26 april 2024

एलपीजी गैस सिलेंडर को लेकर भारी गिरावट

ऐसा बताया जा रहा है, कि वर्तमान समय में एलपीजी गैस को लेकर दिल्ली में कमर्शियल गैसों पर भारी गिरावट 30.50 रुपये हो गई है। इसके अलावा भी कोलकाता में ₹32 कटौती देखने को मिली है। IOCL के द्वारा वर्तमान समय में लोगों को आज से 19 किलो वाले कमर्शियल गैस पर 1764.50 मिलेगी जबकि मुंबई की बात की जाए तो यहां पर सिलेंडर को लेकर 1717 गैस की कीमत को लेकर रुपए बताए गए हैं। यदि मुंबई शहर की बात की जाए तो ₹50 की कटौती देखने को मिली है। जबकि चेन्नई में 31.50 सिलेंडर की रेंज को घटकर 30.50 कर दिया गया है। 

कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमत क्या होगी?

खबर अनुसार यह जानकारी निकलकर सामने आई है। कि कोलकाता में कमर्शियल गैस की कीमत 1879 रुपये देखने को मिलेगी। इसके अलावा चेन्नई में 1930 रुपए बताई जा रही है। जबकि एलपीजी गैस के घरेलू कीमत में किसी प्रकार के बदलाव देखने को नहीं मिल रही है। लेकिन आने वाले समय में इस गैस से संबंधित अपडेट आवाज सुनने को मिलेगी। 

किन-किन राज्यों में LPG गैस की कीमत घटी

ध्यान देने वाली बात घरेलू एलपीजी सिलेंडर को लेकर बदलाव न करने का कारण कई हो सकते हैं। क्योंकि करोड़ सभी घर में लगातार 14.2 किलोग्राम के रेंज वाली सिलेंडर का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिसमें आपको किसी प्रकार की बदलाव कीमत को लेकर देखने को नहीं मिल रही है।

अब दिल्ली से राज्यों में 14.2 लीटर किलोग्राम वाले गैस के घरेलू उपयोग में ₹830 गैस खरीदने को लेकर भुगतान करने पड़ेंगे। जबकि कोलकाता एवं मुंबई जैसे शहरों में एलपीजी गैस का इस्तेमाल करने के लिए 829 से लेकर ₹800 का भुगतान करना पड़ता है। जबकि अंतिम आखिरी चेन्नई में एलपीजी गैस को लेकर 818 रुपए का भुगतान करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें:

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment