Petrol Diesel New Price Today : पेट्रोल और डीजल हुए सस्ता, नया रेट लिस्ट जारी

Petrol Diesel New Price Today 

वर्तमान समय में डीजल रेट की प्राइस में लगातार बदलाव देखने को मिला ही है। यदि आप भी वाहन के मालिक है एवं आप डीजल एवं पेट्रोल वाली गाड़ी का इस्तेमाल करते हैं। तो आपको प्रतिदिन डीजल एवं पेट्रोल की कीमत के बारे में रेट की जानकारी रखना अत्यंत आवश्यक है। 

राष्ट्रीय तेल कंपनी के द्वारा आज का डीजल एवं पेट्रोल की कीमत की घोषणा कर दी गई है। आज की कीमत पेट्रोल एवं डीजल को लेकर काफी बेहतर बताई जा रही है। क्योंकि आज एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक बार फिर से कीमत में उतार-चढ़ाव दिखाई दे रही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वर्तमान के दो दिन में कच्चे तेल की कीमत में कटौती देखने को मिल रही है। ऐसा देखा जा रहा है। कि इस बार कच्चे तेल की कीमत सिर्फ 90 डॉलर तक ही पहुंच पाए हैं। अलग-अलग इलाकों में पेट्रोल एवं डीजल की कीमत के बारे में लिए डिटेल जानकारी प्राप्त करते हैं।

Petrol Diesel New Price Today

ऐसा देखा जा रहा है कि कच्चे तेल की कीमत इंटरनेशनल लेवल पर कमी देखी जा रही है। ब्रेंट क्रूड 90.44 प्रति बैरल पर है। वही WTI क्रूड पचासी पॉइंट 90 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। यदि भारतीय बाजार में सरकारी तेल कंपनी के द्वारा सभी राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमत को लेकर काफी स्थिर स्थिति देखने को मिला ही है

आज महानगरों में क्या है पेट्रोल और डीजल की कीमत

यदि नई दिल्ली की प्राइस पेट्रोल को लेकर देखी जाए तो 94.72 रुपए बताई गई है। जबकि मुंबई की कीमत पेट्रोल की देखी जाए तो 104.21 लीटर दर्ज किए गए हैं। वहीं कोलकाता की प्राइस पेट्रोल को लेकर 103.94 बताई गई है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल की कीमत को लेकर 100.75 प्राइस बताई गई है। जबकि बिहार में पेट्रोल की कीमत देखी जाए तो 105.18 रुपए बताई गई है। 

प्रत्येक राज्यों में डीजल की कीमत में कटौती नजर आई

देश की राजधानी यदि दिल्ली में डीजल की कीमत यदि आप नजर डालते हैं। तो यहां डीजल की कीमत 87.62 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बताई गईहै। साथ ही कोलकाता में डीजल की कीमत 90.76 रुपए देखने को मिलती है। जबकि चेन्नई में 92.34 डीजल की कीमत प्रति लीटर के हिसाब से बताई जा रही है।

SMS के माध्यम से चेक करें अपने शहर में तेल के रेट

यदि आप भी देश के किसी भी रास्ते गुजरते हैं और अपने शहर का पेट्रोल एवं डीजल की कीमत के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। तो आप एसएमएस के माध्यम से आसानी से पेट्रोल एवं डीजल की कीमत चेक कर सकते हैं। जिसके लिए आपको इंडियन ऑयल कस्टमर सपोर्ट 9224 992249 नंबर पर आरएसपी कोड लिखकर एसएमएस भेजेंगे। तो आपको रिप्लाई के तौर पर एसएमएस पर पेट्रोल एवं डीजल की कीमत बताई जाएगी।

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment