Bihar Lok Sabha Chunav: 58.58 फीसद हुई वोटिंग, बिहार में 5 सीटों पर मतदान हुआ समाप्त, जानें डिटेल्स

Bihar Lok Sabha 2nd Phase Voting: बिहार में 6 बजे तक कितना फीसद वोटिंग

वर्तमान समय में लगभग सभी राज्यों में लोकसभा चुनाव का आयोजन किया गया है। ऐसा में बिहार में देखा गया है, कि पूर्णिया में 6:00 बजे तक 59.94 प्रतिशत वोटिंग की गई है। जिसमें मतदाताओं के द्वारा एक से बढ़कर एक सुविधाजनक सिस्टमैटिक वैसे उन्हें मतदान करने का मौका दिया गया है।

मतदान के दौरान ऐसा देखा गया है, कि लोगों द्वारा सभी नियम को फॉलो करके मतदान करने के लिए कार्यरत हैं। क्योंकि देश के नागरिक को अपने सरकार की लेकर आवश्यकता बनी रहती है। जिसके चलते समय निकालकर उनके द्वारा वोटिंग करने के लिए मतदान कैसे पर पहुंचे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Bihar Lok Sabha Chunav
Bihar Lok Sabha Chunav

बिहार में 6:00 तक कितना खिसती वोटिंग की गई है। 

ऐसा देखा जा रहा है की 59.94% वोटिंग पूर्णिया में देखने को मिली है। जबकि 6:00 बजे की आगरा अपडेट कटिहार की देखी जाए तो सबसे ज्यादा 64.6 फ़ीसदी बताई गई है। वहीं यदि किशनगंज की बात की जाए तो 64% बताई गई है। भागलपुर एवं बांका की आगरा 51% से लेकर 54% तक बताई गई है। 2019 में इन पांच सीट पर 62.92 फ़ीसदी वोटिंग की हुई थी। जिसमें पहले चरण में जितना वोटिंग की गई थी। उससे काफी कम दूसरे चरण में देखने को मिली है।

बिहार में 5:00 बजे तक वोटिंग का प्रतिशत

बिहार में लगभग 5:00 बजे तक 53.0 फीस की वोटिंग की गई है। जिसमें किशनगंज में सबसे अधिक 56.12 प्रतिशत मतदान देखने को मिली है। जबकि कटिहार में 55.54 के अलावा पूर्णिया में 55.14 एवं भागलपुर में 47 पॉइंट 14 एवं बांका में 49.5% मतदान देखने को मिली है।

फर्स्ट टाइम में महिला हुई वोटिंग करने के लिए उत्सुक

ऐसा देखा गया कि बांका जिला में बूथ की संख्या 114 बताई गई थी। जिसमें महिलाओं द्वारा काफी ज्यादा वोटिंग की गई है एवं उनके द्वारा सरकार को बनाने को लेकर काफी ज्यादा उत्सुकता देखने को मिली है। लोग सुबह से ही अपनी वोट देने के लिए कार्यरत है। साथ ही साक्षी प्रिया के द्वारा मतदान को लेकर प्रथम बार मतदान किए गए हैं। जो मतदान करने के लिए काफी ज्यादा उत्सुक थी।

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment