Summer School Holiday 2024: विद्यार्थी को मिलेगी मौज 42 दिन तक रहेगी गर्मी छुट्टी मौसम विभाग का बड़ी अपडेट सामने आई…

Summer Holiday News

वर्तमान समय में जिस प्रकार से भीषण गर्मी में लगातार पर ऊपर की ओर जा रहा है। जिसके चलते विद्यार्थियों की स्कूल को बंद करने की कोशिश की गई है। क्योंकि मौसम विभाग के द्वारा यह जानकारी प्रस्तुत की है, कि आने वाले समय में गर्मी और अधिक बढ़ने वाली है। जिसके चलते विद्यार्थियों को 40 दिन तक की छुट्टी प्रदान की जाएगी। क्योंकि प्रदेश लगातार तापमान में इजाफा देख रहा है। जिसके चलते डेली कार्य करने वाले लोग परेशान होते चले आ रहे हैं। 

दिन की शुरुआती सुबह से चिलचिलाहट धूप के साथ एवं तेजी तापमान देखने को मिलती है। जिसके चलते बच्चे के बीच परेशानी देखने को मिलती है। इसलिए सरकार की ओर से बच्चे को मौज करने के लिए गर्मी छुट्टी देने का ऐलान कुछ राज्यों में पहले ही कर दी गई है एवं वर्तमान में जिस राज्य में अधिक गर्मी देखने को मिलती है। सरकार की ओर से उसे राज्य में गर्मी की छुट्टी प्रदान करने के लिए कर्मचारियों का ही जाती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Summer School Holiday 2024
Summer School Holiday 2024

School Summer Vacation संबंधित जानकारी

ग्रीष्म ऋतु को देखते हुए खबर निकल कर सामने आई है। कि कई राज्यों में तो गर्मी छुट्टी पहले ही घोषित कर दी गई है। जो भी विद्यार्थी गर्मी छुट्टी की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं उनके लिए अब राहत की खबर सरकार की ओर से सुनाई जा रही है।

ऐसा देखा गया है कि नए साल पर स्कूल की छुट्टी का कैलेंडर यदि देखी जाए तो शिक्षा सदन 2024 में सरकारी स्कूलों में 118 दिन की छुट्टी की घोषणा की गई है। जिसमें गर्मी छुट्टी को भी शामिल किया गया है। 

20 मई से 1 जुलाई तक बच्चों की गर्मी छुट्टी दी जाएगी

मीडिया रिपोर्ट के द्वारा ऐसा बताया जा रहा है कि लगभग सभी राज्यों में जहां पर भीषण गर्मी देखने को मिलती है वहां 15 मई से 1 जुलाई तक विद्यार्थियों को गर्मी छुट्टी प्रदान की जाएगी। 

कुल 40 दिन तक बच्चों को छुट्टी का लाभ

शिक्षा विभाग के ऑफिसियल वेबसाइट के जारीय जानकारी निकलकर सामने आई है। भीषण गर्मी को देखते हुए विद्यार्थियों को मौज करने के लिए गर्मी छुट्टी प्रदान की गई है। इसी बीच बच्चों के बीच काफी ज्यादा खुशहाली देखने को मिल रही है।

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment