Gold Silver Price: ₹2500 से ₹2000 भयंकर गिरावट के साथ मिल रही 24 कैरेट के सोना, चुपके से जल्दी यहां से खरीदें…

वर्तमान समय में ऐसा देखा जा रहा है कि लगभग सभी लोग सोने चांदी के भाव को लेकर काफी ज्यादा जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। यदि आप भी उनमें से एक है। तो मैं बताना चाहूंगा कि वर्तमान समय में सोना एवं चांदी कीमत में भारी गिरावट देखने को मिला ही है। जिसके चलते अंतरराष्ट्रीय लेवल पर बाजार में लोगों के बीच काफी बेहतर क्वालिटी की सोना उपलब्ध कराई गई है। आईए जानते हैं।

2,000 के साथ मिल रही सोना

ऐसा देखा जा रहा है कि राजधानी में पिछले सातों से सोने और चांदी कीमत में लगातार गिरावट पर देखने को मिले। जिसके चलते मार्केट में लोगों के बीच काफी ज्यादा सोने की खरीदारी देखने को मिला ही है। यदि गिरावट की बात की जाए तो पीछे हफ्तों में ₹2000 तक सोना सस्ता हुआ है। वहीं यदि चांदी कीमत भारी गिरावट देखने को मिली है। ऐसा देखा जाए कि शुक्रवार 5 जून 2024 की डिलीटेड करें तो सोनी ₹180 की बढ़ोतरी के साथ 339 रुपए प्रति ग्राम के भाव से मार्केट में बिक्री चल रही है।‌ 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Gold Silver Price today
Gold Silver Price today

मीडिया रिपोर्ट के द्वारा उपलब्ध खबर

यदि 5 अगस्त की डिलीट वाले सोने की चर्चा की जाए तो या ₹210 की तेजी के साथ है 714000 प्रति 10 ग्राम के हिसाब से ट्रेड स्टार पर चल रही है। मीडिया रिपोर्ट के जानकारी के मुद्दे में बताना चाहूंगा कि शुक्रवार को छोड़कर बाकी की कीमत में भारी गिरावट देखने को मिल रही है।

₹2500 सस्ता सोना कि ग्राहक लूट रहा है मजे

यदि आप भी सोने के खरीदारी करने के बारे में सोच रहे हैं तो मैं बताना चाहूंगा कि 5 जून के वादे के अनुसार पिछले 10 दिनों में कारी ₹2500 तक की सस्ती सोना देखने को मिली है। जबकि 26 अप्रैल को सोना श कीमत 74000 प्रति 10 ग्राम के हिसाब से देखने को मार्केट में मिलती थी। उन्हें घटाकर 71486 रुपए कर दी गई है। 

इसके अलावा चांदी की मार्केटिंग में भी काफी ज्यादा गिरावट देखने को मिली है। यदि प्रति किलोग्राम के हिसाब से 16 अप्रैल 2024 की चांदी की कीमत देखी जाए तो 85,0000 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से देखने को जबकि वर्तमान समय में इसकी कीमत में भारी कटौती के साथ मार्केट में 82500 प्रति किलोग्राम के हिसाब से देखने को मिलती है।

यदि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोना चांदी की कीमत है देखी जाए तो काफी कमजोरी देखने को मिली है। क्योंकि कॉमर्स पर गोल्ड जून फ्यूचर्स आखिरी कारोबारी दिन 2,349.60 डॉलर प्रति औसत पर बना हुआ है। वही सोने की ओर यदि आप नजर डालते हैं तो या 4448.80 प्रति औसत स्तर पर चल रही है।

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment