Public Holiday: आदेश जारी, तात्कालिक अवकाश की ही घोषणा, जानें कितने दिन बंद रहेंगे स्कूल-बैंक सहित कार्यालय

Public Holiday News Today 

कर्मचारी, शिक्षा एवं छात्रों को एक बार फिर से पब्लिक होलीडे की छुट्टी देने का ऐलान किया गया है। क्योंकि ऐसा देखा जा रहा है कि वर्तमान समय में लगातार ग्रीष्म ऋतु के कारण गर्मी बढ़ती चली जा रही है। जिसके कारण प्रत्येक स्कूल कॉलेज के साथ कर्मचारी, शिक्षा को की छुट्टी देखने को मिलने वाली है।

ऐसा देखा जा रहा है कि वर्तमान समय में कई राज्यों में लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव को चार चरणों में मतदान किया जा रहा है। जिसके चलते सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की घोषणा की गई है। ऐसा बताया जाता है कि जिलों में निर्वाचन के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Public Holiday News Today 
Public Holiday News Today 

संस्थान प्रतिष्ठान सहित स्कूल कॉलेज सभी बंद रहेंगे

मीडिया रिपोर्ट के द्वारा यह जानकारी निकाल कर सामने आई है, कि निश्चित मतदान की स्थिति नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट के तहत लोकसभा चुनाव को देखते हुए सरकारी कार्यालय सहित कॉलेज स्कूलों को बंद करने का निर्देश लोगों के बीच जारी किया गया है।

बैंक भी बंद देखने को मिलेंगे

ऐसे मतदान की स्थिति प्रत्येक राज्यों में बनी हुई रहती है। तो प्रत्येक राज्य में अलग-अलग समय अनुसार बैंक स्थगित रहेगी। इसके संबंध में कर्मियों विभाग में मंत्रालय निर्वाचन विभाग के पत्र के माध्यम से अधिसूचना जारी किया गया है, कि जिसमें यह साफ-साफ जाहिर किया गया है। कि जिन दिनों पर अवकाश की घोषणा किए गए हैं। उसे दिन प्राइवेट एवं पब्लिक सेक्टर के सभी बैंक के बंद रहेगी। 

अवकाश घोषित कब तक रहेगी एवं कौन-कौन से जगह पर

  • ऐसा देखा जा रहा है कि 13 में सोमवार को चतुर चरण में चुनाव आयोग निर्वाचन क्षेत्र में श्री भूमि के अलावा सरायकेला खरसावां, पश्चिमी सिंहभूम, रांची, सरायकेला, खरसावां, पश्चिमी सिंहभूम, खूंटी, गुमला, सिमडेगा, लोहरदगा, पलामू और गढ़वा मैं सार्वजनिक अवकाश रहेगा।
  • जबकि 20 में से पांच में चरण में चुनाव  चतरा, लातेहार, पलामू, कोडरमा, हजारीबाग, गिरिडीह, रामगढ़, चतरा  मैं अवकाश की घोषणा की गई है।
  • वहीं 25 में को छठे चरण के चुनाव होंगे। जिसमें आपको बोकारो धनबाद रांची पूर्ण सिंह पर इन सभी जगह में सार्वजनिक अवकाश घोषित किए गए हैं।
  • यदि 7 में चरण की चुनाव देखी जाए तो इनमें साहिबगंज पाकुड़ दुमका देवघर इत्यादि जिलों में स्कूल कॉलेज स्थापित के साथ है श। कर्मचारियों की छुट्टी देखने को मिलेगी।

झारखंड में चार चरणों में चुनाव देखने को मिलेगी।

ऐसा बताया जा रहा है कि झारखंड में चार चरणों में चुनाव होंगे जिसमें सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी गई है। इतना ही नहीं मतदान के दिन अवकाश होने पर श्रमिक को भी छुट्टियां देखने को मिलेगी। ताकि वह सही समय पर अपना वोट सरकार को दे पाए इसके अलावा नीजी संस्थाओं को भी इसके आदेश दिए गए हैं।

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment