बैटरी एवं पेट्रोल दोनों पर चलेगी यह मारुति कार! आ गया हाइब्रिड कार

जिस प्रकार से टेक्नोलॉजी में लगातार बदनाम देखने को मिल रही है। इन्हीं टेक्नोलॉजी को देखते हुए लोगों के बीच काफी ज्यादा फोर व्हीलर की डिमांड देखने को मिलती है। जिससे चलते भारतीय बाजार में ऑटोमोबाइल सेक्टर में तरह-तरह की क्रांति आ चुकी है।

यदि आप भी एक बेहतर क्वालिटी की फोर व्हीलर की खरीदारी के बारे में सोच रहे हैं। तो यह लेख आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो जा रहा है। क्योंकि इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को एक ऐसे हाइब्रिड कार के बारे में विस्तार से चर्चा किया गया है। जो काफी बेहतर एवं जानकारी फोर व्हीलर में से एक है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Maruti Hybrid car
Maruti Hybrid car

मिलेगी बढ़िया फीचर्स

यदि इस वाहन में उपलब्ध फीचर्स के बारे में जानकारी जानना चाहते हैं। तो मैं बता दूं कि इसमें एक से बढ़कर एक जबरदस्त फीचर दिए गए हैं। ताकि आप इसका इस्तेमाल किसी भी माध्यम से आसानी से कर पाए फिटर संबंधित जानकारी कुछ इस प्रकार वर्णित है।

  • 7 इंच के इंफोटमेंट सिस्टम
  • क्रूज कंट्रोल
  • पैडल शिफ्टर्स
  • वेंटीलेटर फ्रंट सीट
  • बढ़िया बूट स्पेस
  • ड्राइविंग मोड

मिलेगी ठीक ठाक माइलेज

खरीदारी के दौरान इस वाहन को लेकर जो भी व्यक्ति माइलेज के बारे में जानकारी जाना चाहते हैं। उन्हें मैं बताना चाहूंगा कि आप प्रति लीटर के हिसाब से 23 से 24 किलोमीटर है की माइलेज प्रोवाइड करने की क्षमता रखती है। क्योंकि इनमें पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। जिसकी वजह से यह काफी बढ़िया परफॉर्म करके लोगों के बीच प्रस्तुत करती है।

इस तारिक तक हो सकती है लॉन्च

मीडिया रिपोर्ट के द्वारा यह जानकारी निकलकर सामने आई है, कि इन्हें भारतीय बाजार में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। आखिरकार ऐसा देखा जा रहा है, कि इस वाहन को सितंबर महीने में भारतीय बाजार में लाया जा सकता है। जिसकी कीमत 12.80 लाख रुपए से शुरू होने वाली है।

यह भी पढ़ें:

पिछले 3 वर्षों के मीडिया करियर में नेशनल, मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, ऑटोमोबाइल, गवर्नमेंट योजना, बिज़नस न्यूज़, फाइनेंस जैसी बीटों पर काम किया है. यहाँ बतौर एडिटर कार्यरत हैं। Contact: [email protected]

Leave a Comment