शिक्षकों के लिए Holiday Cancelled केके पाठक का बड़ा आदेश, होली के दिन शिक्षकों को आना होगा कॉलेज खबर आया सामने जाने संपूर्ण जानकारी…

Bihar Education Minister बिहार शिक्षा मंत्री के द्वारा द्वारा प्रत्येक सरकारी शिक्षक को यह जानकारी प्रस्तुत की गई है। जो भी शिक्षक सरकारी कॉलेज स्कूल में पढ़ाते हैं। उनके लिए आवश्यक सूचना है। उन्हें होली के दिन किसी प्रकार की छुट्टी नहीं दी जाएगी एवं शिक्षा विभाग के कार्यालय में उपस्थित होना पड़ेगा। शिक्षा के लिए लगभग सभी प्रकार की जानकारी केके पाठक द्वारा जानकारी शिक्षक तक पहुंचाई जाती है। 

यदि आप भी एक शिक्षक हैं या फिर आपकी फैमिली में कोई परिवार में शिक्षक है। तो उन्हें इस होली के दिन शिक्षा को कॉलेज में उपस्थित होने से संबंधित संपूर्ण जानकारी को इस अनुच्छेद के माध्यम से सूचित किया गया है। शिक्षा विभाग ने सभी तरीके से शिक्षकों की छुट्टी को रद्द कर दिया गया है। जिसके बारे में तमाम जानकारी को इस अनुच्छेद में चर्चा किया गया है। जिससे आप पढ़ सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिहार के शिक्षा विभाग को दी गई सामाचार 

बिहार विभाग शिक्षा से जुड़ी खबर प्रत्येक शिक्षा बात कर शिक्षा मंत्री के आदेश अनुसार पहुंचाई गई है। केके पाठक के माध्यम से परीक्षा में हो रहा है। सफल विद्यार्थियों एवं बहुत सारे करने का सामना देखने को मिला है। एवं बिहार बोर्ड की शिक्षा व्यवस्था बे हिसाब होने की वजह से केके पाठक द्वारा सभी शिक्षकों को सतर्क कर दिया गया है। और उन्हें यह जानकारी बताई गई है। कि नियमित तौर पर प्रत्येक शिक्षकों को शिक्षा को कोई स्कूल में उपस्थित हनी पड़ेगी। हाल ही में रिपोर्ट अनुसार यह जानकारी लोगों तक प्रस्तुत की गई है। की होली की छुट्टी को दी गई है। लेकिन कुछ जानकारी अनुसार स्कूल और कॉलेज की शिक्षा की उपस्थिति बताई गई है। 

एससीईआरटी के निदेशक सज्जन आर नया जानकारी फरमाई है। कि जो भी शिक्षा को होली को लेकर छुट्टी मिलेगी संभावना थी। उन्हें रद्द की गई है। एवं प्रत्येक शिक्षकों को 25 से 30 मार्च तक सभी ट्रेनिंग संस्थानों में छुट्टी रात कर दी गई है।

Bihar Education Minister ने CTE DIET, PTEC और BITE संस्थान से संबंधित जानकारी

शिक्षक विभाग मंत्रालय की ओर शिक्षक विभाग ने CTE DIET, PTEC और BITE संस्थान के प्राचार्य को आदेश जारी कर दिया गया है। इस दौरान कमी व्याख्याता ड्यूटी करेंगे। किसी प्रकार की छुट्टी नहीं दी जाएगी। उन्हें निरंतर रूप से कार्य करने की आवश्यकता है। एवं उन्हें स्कूल एवं कॉलेज में उपस्थित हनी पड़ेगी। इसी जानकारी को जब शिक्षक तक पहुंचाई जाती है। तो बहुत सारे शिक्षक की जानकारी को जाने के बाद आक्रोश हो उठे हैं। की बिहार में शिक्षकों को कम से कम तो त्यौहार पर छुट्टी देनी ही चाहिए। 

लेकिन शिक्षा मंत्री इस चीज को नकारते हुए शिक्षक को उपस्थित होने की अनुमति दी है। शिक्षा के माध्यम से है जानकारी प्रस्तुत की गई है। कि लगातार ट्रांसपेरेंसी शिक्षा देने में बहुत सारी परेशानी देखने को मिल रही है। बताया जा रहा है कि व्याख्याता को कई महीने से लगातार एक भी छुट्टी देखने को नहीं मिल रही है।

ट्रेनिंग के दौरान कितने शिक्षकों को भाग लेना अनिवार्य है?

रिपोर्ट अनुसार यह जानकारी शिक्षकों तक पहुंचाई गई है। कि राज्य के 19200 शिक्षकों को भाग लेना अनिवार्य है। खासकर इस ट्रेनिंग के लिए। जिसके लिए विख्यात व्यक्तित्व और शिक्षकों के पीछे निर्देश के प्रति आक्रोश नगर सामने आ रहा है। हाल ही में होली को लेकर छुट्टी ना मिलने की वजह से शिक्षिका एवं विख्यात बहुत सारे परेशानी को छेड़ने का सामना कर रहे हैं। 

शिक्षकों ने निरंतर ड्यूटी करने दौरान सुरक्षा को लेकर भी बहुत सारी सवाल खड़ा किए हैं। लेकिन इन सभी समस्याओं को ना करते हुए केके पाठक के माध्यम से राज कमी स्कूल शिक्षा को गोली छुट्टी ना देने की घोषणा की गई है। क्योंकि 19000 विभाग के शिक्षकों ट्रेनिंग के दौरान 25 से 30 मार्च तक उपस्थित होना अनिवार्य है।

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment