Tata Nano EV में अब मिलेंगे 400 KM रेंज नई अपडेट के साथ एक बार फिर से भारतीय बाजार में एंट्री

Tata Nano EV 2024

मशहूर फोर व्हीलर निर्माता कंपनी की ओर से जबरदस्त क्वालिटी में एक बार फिर से टाटा नैनो को इलेक्ट्रिक वर्जन में भारतीय बाजार में पेश करने का ऐलान किया है। जिसमें प्रीमियम फीचर्स से बेहतर स्पेसिफिकेशन एवं टॉप क्वालिटी की सेगमेंट देखने को मिलती है। यह एक छोटी और बजट फ्रेंडली कारों में से एक है। जिनकी मार्केटिंग न केवल भारत में बल्कि इनके अलावा विश्व स्तर पर की जाती है। तो चलिए इस वाहन के बारे में संपूर्ण डीटेल्स जानकारी प्राप्त करते हैं। 

ऐसा देखा जा रहा है कि वर्तमान समय में लगातार भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक क्वालिटी एवं क्वांटिटी के साथ काफी सस्ती कीमत में इलेक्ट्रिक वर्जन में वाहन की मांग को भरपूर करने के लिए एक बार फिर से टाटा कंपनी द्वारा अपने नए अपग्रेड के साथ टाटा नैनो को मार्केट में लाने का ऐलान किया है। जो पर्यावरण के अनुकूल कार्य करने को तैयार है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Tata Nano EV
Tata Nano EV

Tata Nano EV डिज़ाइन

यदि फोर व्हीलर की डिजाइनिंग की चर्चा की जाए तो इसमें एक से बढ़कर एक एडवांस्ड फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं। ताकि उपयोगकर्ता इसका इस्तेमाल सही सलामत से कर पाए साथी इनकी डिजाइनिंग भी काफी आकर्षक होता कि इन्हें देखकर लोग अधिक मात्रा में आकर्षित होकर इस प्रकार के वाहन को खरीदने के लिए उत्सुक हो पाए।

Tata Nano EV फीचर्स

यदि टाटा Nano EV में उपलब्ध फीचर्स के चर्चा की जाए तो इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए हैं। ताकि उपयोगकर्ता इसका इस्तेमाल सही सलामत किसी भी माध्यम से कर पाए फीचर्स संबंधित जानकारी कुछ इस प्रकार वर्णित है।

  • बेसिक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर 
  • चार्ज लेवल और स्पीड
  • ब्लूटूथ
  • कनेक्टिविटी फीचर हैंड-फ्री कालिंग
  • म्यूजिक स्ट्रीमिंग 
  • स्टैण्डर्ड फीचर 

Tata Nano EV परफॉरमेंस

यदि परफॉर्मेंस की चर्चा की जाए तो इसमें काफी बेहतर परफॉर्मेंस देखने को मिलती है। जिसकी सहायता से यह आसानी से ऑन रोड पर करीबन 100 से 150 किलोमीटर की माइलेज देने की क्षमता रखती है। जबकि इसकी टॉप स्पीड 80 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सफर करते हुए नजर आती है।

विशेषताविवरण
पावरट्रेनइलेक्ट्रिक ड्राइव ट्रेन
रेंजलगभग 100-120 किलोमीटर
टॉप स्पीडअनुमानित रूप से 80-90 kmph

Nano EV कीमत

वर्तमान समय में टाटा कंपनी की ओर से इस वाहन को भारतीय बाजार में 4.5 लाख रुपए में उपलब्ध कराई है। जबकि इसके टॉप मॉडल की ओर नजर डालते हैं। तो इसकी कीमत 7.0 लाख रुपए के आसपास देखने को मिलती है। जो की शहर एवं ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में काफी बेहतर परफॉर्म करने की क्षमता रखती है।

यह भी पढ़ें:

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment