Bank Closed News Today: 14 दिनों के अंदर इन राज्यों में सभी सरकारी बैंक रहेंगे बंद, कर्मचारियों की हुई बल्ले बल्ले

Bank Closed News Today: वर्तमान समय में ग्रीष्म ऋतु को देखते हुए सरकार की ओर से सभी बैंकों को अगले 14 दिन के अंदर में बंद करने की ऐलान जारी की है। क्योंकि वर्तमान समय में ऐसा देखा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए आचार संहिता लागू किया गया। जिसके चलते कई राज्यों में तो आज से ही बैंक को बंद कर दिया गया है। ऐसे में ग्राहक के सभी कार्य को स्थगित किया जाएगा। 

यदि आपको भी बैंक में किसी कार्य को करवानी है। जिसके लिए आप अपने काम को छोड़कर बैंक के काम को निपटने के बारे में सोच रहे हैं। तो जानकारी के लिए मैं बता दूं कि सरकार की ओर से पहले ही बैंक छुट्टी की लिस्ट को जारी कर दिया गया है‌। क्योंकि ऐसा देखा जाता है कि 14 में को लोकसभा चुनाव के चौथे चरण शुरू होने वाले हैं। जिसके चलते कई राज्यों में शहरों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बैंक को वर्तमान में बंद की गई है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कर्मचारियों को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा

मीडिया रिपोर्ट के द्वारा या खबर निकलकर सामने आ रही है कि 14 मई को आंध्र प्रदेश सरकार की ओर से सभी कर्मचारियों को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। जो सरकारी निर्देश स्थानीय सरकारों, पंचायत कार्यालयों, केंद्र और राज्य सरकार की एजेंसियों और निजी क्षेत्र की व्यवसायों स्थिति को कवर करती है। 

इन सभी निम्नांकित राज्यों में 14 मई से सभी बैंक बंद होंगे

इसके अलावा यह जानकारी प्रस्तुत की गई है कि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, जम्मू कश्मीर और ओडिशा के कुछ शहरों में 14 मई को मतदान होने वाली है। जिसके चलते यहां बैंक को बंद कर दी गई है। इसके अलावा 16  मई को राज्य दिवस पर सिक्किम 20 मई को लोकसभा आम चुनाव 2024 के कारण महाराष्ट्र, 23 मई को त्रिपुरा, मिजोरम, मध्य प्रदेश, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, जम्मू, लखनऊ, बंगाल, नई दिल्ली बुद्ध पूर्णिमा साथ ही लोकसभा चुनाव के चलते 25 मई को दिल्ली, छत्तीसगढ़, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, श्रीनगर और त्रिपुरा, उड़ीसा इन सभी उपयुक्त राज्यों में तिथि अनुसार बैंक को बंद कर दी गई है। 

यह भी पढ़ें:

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment