School College Summer Vacation: 41 दिन तक बंद रहेंगे सरकारी संस्थाएं, यहाँ देखें

School College Summer Vacation

आजकल ग्रीष्म ऋतु का देखते हुए मौसम विभाग की ओर से कर्मचारी एवं छात्रों को राहत दिलाने से संबंधित खबर जारी किया है। ऐसा बताया जा रहा है कि वर्तमान समय में भीषण गर्मी की वजह से लोगों के पीछे काफी ज्यादा परेशानी देखने को मिलती है। इन्हीं समस्या को निवारण करने के लिए सरकार की ओर से गर्मी छुट्टी को लेकर एक अहम कदम उठाए गए हैं। इसके बारे में डिटेल्स जानकारी कुछ इस प्रकार है।

मीडिया रिपोर्ट के द्वारा सोमवार को यह सूचना जारी किया गया है कि विश्वविद्यालय में अवकाश की जानकारी इन्हीं मामले से दी गई है। कि 3 जून से 14 जुलाई तक विश्वविद्यालय में अवकाश रहेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

University Summer Vacation अधिसूचना जारी

यह एक बड़ी खबर सुनाई जा रही है कि शिक्षा को कर्मचारियों को 41 दिनों तक अवकाश के लाभ दी जा रही है। सोमवार को विश्वविद्यालय के कुल सचिव विनोद कुमार द्वारा इस जानकारी को प्रत्येक विद्यार्थी एवं शिक्षा को के बीच साझा की जा रही है, कि अब यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं अपने समय के अनुसार संचालित रहेगी। उसके बाद 41 दिनों तक सभी विद्यालय एवं यूनिवर्सिटी बंद रहेगी।

शिक्षक परीक्षा और प्रवेश कार्य की ड्यूटी पर रहेंगे

यह भी जानकारी सुनाई जा रही है कि शिक्षा को प्रवेश कार्य की ड्यूटी रहेगी। उन्हें प्रतिकर अवकाश विश्वविद्यालय के नियम के तहत आधार पर दिए जाएंगे। यह जानकारी लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा छुट्टी की कैलेंडर को जारी की गई है।

यह भी पढ़ें:

पिछले 3 वर्षों के मीडिया करियर में नेशनल, मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, ऑटोमोबाइल, गवर्नमेंट योजना, बिज़नस न्यूज़, फाइनेंस जैसी बीटों पर काम किया है. यहाँ बतौर एडिटर कार्यरत हैं। Contact: [email protected]

Leave a Comment