Bihar Bijli Chori Update: कटियाबाजों की अब खैर नहीं, ₹50,000 तक जुर्माना के साथ काटने पड़ सकते हैं जेल की सजा

Bihar Bijli Chori: वर्तमान समय में ऐसा देखा जाता है कि लोगों के द्वारा हमेशा कुछ ना कुछ नई कारनामे देखने को मिलती रहती है। इसी बीच बिजली विभाग की ओर से यह जानकारी प्रस्तुत की जाती है, कि वर्तमान समय में लोगों द्वारा बिजली चोरी का आरोप लगाया गया है। जिसके चलते बिजली विभाग की ओर से यह जानकारी प्रस्तुत की गई है, कि अब प्रत्येक क्षेत्र में नए नियम एवं शर्तें को लागू किया जाएगा। जिसके तहत अब लोगों को बिजली चोरी करने में काफी मशक्कत करनी पड़ेगी। क्योंकि ऐसा देखा जाता था कि जहां बिजली की तार नंगी होने की वजह से लोग बिजली आसानी से चोरी कर लेते हैं। 

Bihar Bijli Chori Update

लगभग सभी राज्यों में बिजली चोरी को लेकर हमेशा न्यूज़ सुनने को मिलता है। लेकिन नए नियम अनुसार सरकार की ओर से बिजली की चोरी परोपकार के लिए नगर परिषद व पंचायत क्षेत्र के सभी वार्ड को जितने बिजली के तार नंगे दिखाई देते हैं। उन्हें कवर करने की जिम्मेदारी सरकारी कर्मचारियों के साथ साझा की है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मीडिया रिपोर्ट के द्वारा ऐसी जानकारी सुनने को मिल रही है कि केपकोन कंपनी ने सभी वार्ड में नए लोहे के खंभा लगाने के कार्य को कर्मचारियों के साथ साझा की है। जिसके तहत अप्रत्यक्ष राज्य में बिजली को लेकर सारी स्थिति को सही करने के साथ है। लोगों के द्वारा जितने भी बिजली की चोरी की जाए रही थी। उन पर इन सभी स्थिति पर लगाम लगाया जा रहा है। 

बिजली चोरी करता पकड़े जाएंगे तो क्या होगा 

विभाग की ओर से सरकार द्वारा यह जानकारी प्रस्तुत की जाती है कि यदि कोई व्यक्ति बिजली चोरी करते हुए पकड़े जाते हैं। उन्हें न केवल जेल की सजा बल्कि उनके जमाने के साथ उन्हें कड़ी से कड़ी सजा भी दी जा सकती है।

क्योंकि सरकार की ओर से नए नियम अनुसार यदि कोई व्यक्ति बिजली चोरी करते हुए पकड़े जाते हैं उन्हें ₹50000 तक की जुर्माना वह कितना पड़ सकता है। इसलिए लोगों से यह जानकारी साझा की जा रही है कि वह बिजली चोरी को लेकर सावधान रहे। 

यह भी पढ़ें:

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment