India Railway Good News: बिना एग्जाम रेलवे में नौकरी पाने का बेहतर मौका… सैलरी मिलेगा 2,00,000 तक

Sarkari Naukri Railway Recruitment 2024

भारतीय रेलवे विभाग की ओर से नौकरी पाने वाले विद्यार्थियों के लिए एक सुनहरा मौका दिया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के द्वारा यह खबर निकलकर सामने आ रही है, कि रेलवे में नौकरी पाने के लिए अब लिखित परीक्षा को देने की आवश्यकता नहीं है। बिना लिखित परीक्षा के विद्यार्थी किस प्रकार से नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। आईए इस लेख माध्यम से समझते हैं। 

Railway Recruitment Naukri 2024 

वर्तमान समय में बेरोजगारी की स्थिति ऐसी बनी हुई है कि लोगों की ख्वाहिश रेलवे जैसे भर्ती में काफी देखने को मिलती है। इसी बीच रेलवे विभाग की ओर से सीनियर रेजिडेंट के पदों पर आवेदन करने की मांग उम्मीदवारों से की है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यदि कोई उम्मीदवार अपना फार्म भरने के बारे में सोच रहे हैं। वह ऑफिसर वेबसाइट nr.indianrailways.gov.in के माध्यम से अपना आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले हमें किन बातों को ध्यान में रखना है। आईए इस लेख के माध्यम समझते हैं। 

उत्तर रेलवे नेशनल रेजिडेंट पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक की मांग की है। जो भी उम्मीदवार आवेदन करने के बारे में सोच रहे हैं। उनके लिए यह सुनहरा मौका है। क्योंकि भारतीय रेलवे के तहत 25 पदों पर बहाली की जाएगी।

इन पदों पर उम्मीदवार का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। यदि कोई व्यक्ति अपना आवेदन करने के बारे में सोच रहे हैं। उन्हें 27 मई से पहले आवेदन करने की आवश्यकता है। यदि उम्मीदवार उपयुक्त जानकारी प्राप्त करने के बाद आवेदन करने के लिए उत्सुक है। निम्नांकित दिए गए जानकारी आवश्यक पढ़ें।

रेलवे भर्ती के लिए उम्मीदवारों को दी जाएगी इतनी सैलरी

जिस उम्मीदवार का चयन रेलवे बिहार में होता है उन्हें 7वें सीपीसी के अनुसार मैट्रिक्स लेवल -11 के तहत 67700 रुपये से 208700 रुपये सैलरी देखने को मिलेगी। ‌

उत्सुक उम्मीदवार की आयु सीमा

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का उम्र 37 वर्ष से कम होना अनिवार्य है यदि वह अपना आवेदन करने के लिए चाहते हैं तो डिग्री के तौर पर ग्रेजुएशन पास होना जरूरी है। ‌उसके बाद विद्यार्थियों को इंटरव्यू के आधार पर चयन किया जाएगा। 

आवेदन कैसे भरें

यदि कोई उम्मीदवार अपना फॉर्म भरने के बारे में सोच रहे हैं। उन्हें उत्तर रेलवे द्वारा प्राप्त पता सुबह 8.30 बजे ऑडिटोरियम, पहली मंजिल, अकादमिक ब्लॉक, उत्तरी रेलवे सेंट्रल अस्पताल, नई दिल्ली में पहुंचना होगा.

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment