Jamin Khatiyan Nikale : बड़ी बदलाव ! बिहार राजस्व विभाग की ओर से जमीन का खतियान ऐसे निकले…

Jamin Khatiyan Nikale: बिहार सरकार की ओर से डिजिटल रूप से खतियान निकालने के जानकारी प्रत्येक नागरिक के बीच दी जा रही है कि वह किस प्रकार से अपना जमीन का खतियान निकाल सकते हैं। चलिए इस लेख मध्य समझते हैं।

यदि आप भी अपने जमीन को घर बैठे आसानी से मोबाइल या लैपटॉप के माध्यम से रिकॉर्ड निकालने के बारे में सोच रहे हैं। तो यह जानकारी आपके लिए काफी मददगार साबिर जा रहा है। क्योंकि राजस्व भूमि सुधार विभाग की ओर से संबंधित तमाम रिकॉर्ड का संवर्धन एवं संरक्षण इस लेख के माध्यम से दी जा रही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

खतियान निकलने की प्रक्रिया

यदि आप भी अपने जमीन के खतियान निकालने के बारे में सोच रहे हैं तो आप राजस्व भूमि सुधार विभाग के ऑफिसियल वेबसाइट biharbhumi.bihar.gov.in की सहायता से आप आसानी से अपना जमीन का रिकॉर्ड निकाल सकते हैं खतियान से संबंधित संपूर्ण जानकारी कुछ इस प्रकार वर्णित है।

Bihar Khatiyan Nikale
Bihar Khatiyan Nikale

बिहार खतियान से जुड़े हुए कुछ मुख्य खबरें

  • खतियान निकालने के लिए आपको सबसे पहले मोबाइल लैपटॉप या फिर किसी भी डिजिटल उपकरण के द्वारा ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करने की आवश्यकता है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर खतियान वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • जैसे ही आप लिंक पर क्लिक कीजिएगा वहां पर आपको बिहार का मानचित्र ओपन होगा।
  • मानचित्र ओपन होने के साथ आप अपने जिले के लिंक ऊपर टच करना है।
  • उसके बाद मांगे तमाम जानकारी को दर्ज करने के बाद आप आसानी से अपना खतियान का प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

राजस्व विभाग की वेबसाइट और हेल्पलाइन नंबर

जमीन खतियान निकालने के लिए या फिर जमीन खतियान संबंधित किसी प्रकार की समस्या को दर्ज करने के लिए आप ऑफिशल वेबसाइट पर दिए गए नंबर 18003456215 से संपर्क कर सकते हैं।

पिछले 3 वर्षों के मीडिया करियर में नेशनल, मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, ऑटोमोबाइल, गवर्नमेंट योजना, बिज़नस न्यूज़, फाइनेंस जैसी बीटों पर काम किया है. यहाँ बतौर एडिटर कार्यरत हैं। Contact: [email protected]

Leave a Comment