7th Pay Commission: बड़ी खुशखबरी, जुलाई से बदल जाएगी महंगाई भत्ते की गणना, जानें डिटेल्स

7th Pay Commission: 

केंद्रीय कर्मचारी के लिए सरकार की ओर से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है कि जितने भी कर्मचारियों को देखने को मिलती थी। उनमें आगामी समय को देखते हुए बढ़ोतरी की जाएगी चलिए पूरा मामला क्या है समझते हैं। 

7th Pay Commission: गणना 0 से शुरू होगी

यह जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि एआईसीपीआई इंडेक्स नंबर जनवरी से लेकर जून तक जारी किए जा सकते हैं। ऐसे में केंद्र की ओर से महंगाई भत्ता आगामी समय को देखते हुए बढ़ाई जा सकती है। ऐसा बताया जाता है कि इसकी गणना जीरो से शुरू होगी फिर धीरे-धीरे काफी तेजी से वृद्धि नजर आएगी। श्रम कार्यालय के अनुसार इसकी गणना निश्चित तौर को बदली जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

7th Pay Commission: आंकड़े

यदि वर्तमान समय में इस स्कीम की गणना की जाए तो एक महीना अंतिम कारोबारी दिन प्रकाशित किया जाएगा। इस आयोजनों के दौरान कैलेंडर को पहले ही प्रकाशित की जा चुकी है। ऐसा बताया जाए कि कार्यालय के पास संपूर्ण डिटेल जानकारी प्राप्त है। लेकिन ठीक ना होने की वजह से उन्हें परिवर्तन करके फिर से लोगों के बीच प्रस्तुत की जाएगी।

7th Pay Commission: कर्मचारियों को कैसे मिलेगी खुशखबरी?

जुलाई के अंतिम आंकड़े को यदि स्पष्ट रूप से देखी जाए तो ऐसा बताया जा रहा है कि सुन से लेकर 50 के पार तक इस स्कीम को जारी किया जाएगा। लेकिन इसी बीच इस लेख के माध्यम से आप सभी को एक बेहतर खबर के बारे में जानकारी प्रस्तुत की जा रही है। कि 0 से लेकर 50 तक उनकी बेसिक रिटायरमेंट लोगों के बीच प्रस्तुत कराई जाएगी।

7th Pay Commission: न्यूनतम वेतन 9,000 रुपये बढ़ जाएगा

केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में करीबन ₹9000 तक की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। ऐसा बताया जा रहा है कि इन बढ़ोतरी का गणना वेतन के आधार पर किया जाएगा। हालांकि हम सभी को पता है कि कर्मचारियों की बेसिक सैलरी 18000 रुपए बढ़ाई जाती है। आपकी इन्हें बढ़कर 27000 तक की जा सकती है। वही कर्मचारी की सैलरी जहां ₹25000 देखने को मिलती थी। उनमें 1250 रुपए की बढ़ोतरी की जाएगी।

यह भी पढ़ें:

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment