Patna Metro Route Map: बड़ी खुशखबरी! आकाशवाणी स्टेशन के करीब पहुंची पटना मेट्रो सुरंग, कार्य प्रगति पर है – जानें डिटेल्स

Patna Metro Route Map: पटना मेट्रो को लेकर लोगों के बीच लगातार खुशखबरी सुनाई जा रही है ऐसा बताया जा रहा है की राजधानी में पटना मेट्रो निर्माण को लेकर कार्य को गांधी मैदान से पटना जंक्शन तक सुरंग की खुदाई लगातार तेजी से जारी की गई है।

क्योंकि रूट का दोहरीकरण काफी तेजी से की जा रही है। क्योंकि आगामी समय में मानसून की लौटने की संभावना है। जिसके चलते जल जमा भी देखने को मिल सकती है। इसलिए पटना मेट्रो काफी तेजी से कर को की जा रही है। आईए जानते हैं पूरा खबर क्या है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Patna Metro Route Map
Patna Metro Route Map

जानकारी सामने आ रही है की सुरंग का निर्माण रूट के हिसाब से की जा रही है। जिसमें देखा जा रहा है कि टनल बोरिंग मशीन (टीबीएम) से खोदाई की जा रही है। टीबीएम-3 ने गांधी मैदान से खुदाई को शुरू की गई है। जो की मेट्रो स्टेशन से मात्र 51 फीट की दूरी पर है। आने वाले कुछ ही दिनों में टीबीएम-3 इस दूरी आसानी से तय की जा सकती है।

गांधी मैदान से लेकर पटना जंक्शन तक कार्य कंप्लीट

गांधी मैदान से लेकर पटना जंक्शन तक खुदाई को लॉन्च किया गया है। जिसकी दूरी करीबन 440 मीटर से लेकर 937 मीटर की बताई गई है। लेकिन यह भी जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि गांधी मैदान क्षेत्र में खुदाई को लेकर थोड़ा सा समस्या आ रहा है। जिसके चलते कुछ थोड़ा समय ज्यादा लग सकता है। 

गांधी मैदान से होते हुए बंगला चौराहा तक अंदर ही अंदर बुद्ध समिति पार्क के समीप तक खुदाई को पहुंचाई जा चुकी है। जहां पर दोनों तरफ टीवीएम बाहर निकल गए हैं। 

कोरिडोर-दो के एलिवेटेड व भूमिगत दोनों रूटों पर काम जारी

ऐसा बताया जा रहा है कि गांधी मैदान से पटना जंक्शन तक की रुत को जल्द ही कंप्लीट करके लोगों के पीछे इनसे संबंधित जानकारी को प्रस्तुत की जाएगी। साथ ही आइएसबीटी तक पांच स्टेशन एलिवेटेड देखने को मिलेंगे। आने वाले लेख के माध्यम से मैं आप सभी को पटना मेट्रो से संबंधित जानकारी अवश्य प्रदान करता रहूंगा जिसके लिए आप मेरे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment