LPG Gas Connection E-Kyc: 1 जून से सभी के बंद होंगे सब्सिडी, सरकार की बड़ी अपडेट

LPG Gas Connection E-Kyc: यदि आप भी एक गैस का उपयोग रहते हो खबर आपके लिए जाना अत्यंत आवश्यक है। क्योंकि ऐसा बताया जा रहा है कि 1 जून से सरकार की ओर से गैस पर मिलने वाली सब्सिडी को खत्म करने जा रही है। यदि आप भी डेली उसे के लिए गैस का इस्तेमाल करते तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। क्योंकि गैस पर मिलने वाली सब्सिडी को खत्म करने का मुख्य उद्देश्य एवं कारण किया है। आईए जानते हैं।

ऐसा बताया जाता है कि यदि आपके पास गैस खाता के जरिए यदि आपने बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण जारी केवाईसी नहीं कराई है। तो आपको गैस खरीदते वक्त मिलने वाली सब्सिडी को सरकार की ओर से स्थगित कर दी जाएगी। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नहीं मिलेगी सब्सिडी, तुरंत करवाएं ई-केवाईसी

ऐसा देखा जा रहा है कि उपभोक्ता के जरिए अभी भी केवाईसी को जारी किया गया है। जिसके तहत उन्हें 31 मई से पहले ई केवाईसी करने की आवश्यकता है। तभी आप आसानी से मिलने वाली सब्सिडी का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपके द्वारा ई केवाईसी नहीं कराई जाती है। तो मिलने वाली आपको सब्सिडी बंद कर दी जा सकती है। इसीलिए आपको ई केवाईसी कराना अत्यंत जरूरी है। 

उपभोक्ता को यह जानकारी प्रस्तुत की जाती है कि यदि वह ई केवाईसी करते वक्त उनसे कुछ डॉक्यूमेंट में आएंगे। जिनकी जानकारी होना उन्हें जरूरी है तभी उनकी केवाईसी आसानी से आसपास के नजदीक है पेट्रोलियम गैस के माध्यम से की जाएगी और वह आसानी से आने वाले समय में सब्सिडी को प्राप्त कर सकते हैं। 

कब से कब तक ई केवाईसी कर सकते हैं?

यदि आप भी गैस पासबुक के माध्यम से सब्सिडी करने के बारे में सोच रहे हैं तो अपने आसपास के एजेंसी के कार्यालय में जाकर आप आसानी से सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे के बीच एक केवाईसी कर सकते हैं। जिसके लिए आपको किसी प्रकार की भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। आपको आसानी से ही केवाईसी कार्यालय के माध्यम से की जाएगी।

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment