Petrol Diesel Price डीजल एंड पेट्रोल की मध्य भयंकर गिरावट जाने सुबह 6:00 बजे का ताजा भाव…

यदि आप भी वर्तमान समय में वाहन ड्राइव करते हैं या फिर वाहन के मालिक है तो जानकारी के लिए मैं आप सभी को बता दूं कि आज का पेट्रोल एवं डीजल का ताजा भाव भारतीय बाजार में क्या होने वाला इस लेकर माध्यम से समझते हैं। 

ऐसा देखा जाता है कि वैश्विक स्तर पर पेट्रोल में डीजल की कीमत में लगातार देखने को मिलती है। चलते भारतीय बाजार में भी वर्तमान समय में पेट्रोलियम डीजल में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। भारत के अलग-अलग शहरों में पेट्रोल में डीजल की कीमत भिन्न बढ़ाई जाती है। आईए जानते हैं हमारे शहर में पेट्रोल में डीजल की कीमत में क्या परिवर्तन देखने को मिले हैं। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आज का सुबह 6:00 का ताजा भाव आपके अपने शहर में कितनी कीमत 

आज का ताजा भाव सुबह 6:00 बजे के अपडेट अनुसार इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की ओर से जानकारी प्रस्तुत की जा रही है। कि आज पेट्रोलियम डीजल की कीमत अलग-अलग शोरूम में विभिन्न देखने को मिलेंगे। यदि आपके अपने शहरों के डीजल में पेट्रोल की कीमत की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। निम्नांकित दी गई खबर कोअवश्य पढ़ें। ‌

20240525 124455 0000 1
Petrol Diesel Price डीजल एंड पेट्रोल की मध्य भयंकर गिरावट जाने सुबह 6:00 बजे का ताजा भाव… 3

महानगरों में आज पेट्रोल-डीजल की कीमत (Petrol Diesel Price May 2024)

  • आज का ताजा भाव वर्तमान समय में दिल्ली जैसे राजधानी में पेट्रोल की कीमत 94.76 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से डीजल की कीमत रुपए पर ट्रेंड कर रही है।
  • यदि आप कोलकाता से हैं या फिर कोलकाता में रहते हैं तो जानकारी के लिए मैं आप सभी के बता दूं कि यहां पर पेट्रोल की कीमत 103.83 जबकि डीजल की कीमत 90.94 पर ट्रेंड कर रही है। 
  • जबकि चेन्नई जैसे बालेश्वर में पेट्रोल की कीमत 100.72 रुपए लीटर के हिसाब से लीटर के हिसाब से मार्केट में बेची जा रही है
  • मुंबई के शहरों में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 104.29 जबकि दिया की कीमत 923 पर चल रही है।
  • बेंगलुरु शहर में डीजल की कीमत 85.90 जबकि पेट्रोल की कीमत 99.89 पर प्रति लीटर के हिसाब से बेची जा रही है।


अन्य शहरों में आज सुबह 6:00 को पेट्रोल-डीजल की कीमत:

  • गुरुग्राम में पेट्रोल की कीमत 95.13 रुपए प्रति लीटर जबकि डीजल की कीमत बताई जा रही है।  
  • वही चंडीगढ़ में 82.28 डीजल की कीमत जबकि पेट्रोल की कीमत 94.32 देखने को मिल रही है।
  • हैदराबाद में 107.79 प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत जब की डीजल की कीमत 95.69 देखने को मिल रही है।

इसके अलावा सभी शहरों में पेट्रोल की कीमत में किसी प्रकार की परिवर्तन देखने को नहीं मिली है‌। जो पहले रेट चल रही थी इस रेट को वर्तमान समय में संचालित किया जा रहा है।



Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment