Aaj LPG Gas Ka Kimat: सिर्फ ₹300 गिरावट के साथ सरकार देगी सभी को एलपीजी गैस सिलेंडर जान आज का ताजा भाव…

Aaj LPG Gas Ka Kimat: यदि आप अपने घरों में एलपीजी गैस का इस्तेमाल करते हैं तो जानकारी के लिए आप सभी को या पता होना चाहिए कि प्रतिदिन गैस का रेट क्या होने वाला है। क्योंकि ऐसा देखा जाता है कि हमें सही जानकारी न होने की वजह से एलपीजी गैस कंपनी द्वारा अधिक भुगतान हमें करने होते हैं। यदि आप भी काफी कम पैसे में आज का ताजा भाव गैस सिलेंडर से संबंधित जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए जानना काफी महत्वपूर्णहै। 

जैसा कि हम सभी को बताएं कि वर्तमान समय में लगातार गैस की कीमत में देखने को मिल रही है। ऐसे में लोग कब और किस दिन है। मुनाफा देखने को मिले तो आईए जानते हैं गैस संपूर्ण डिटेल्स जानकारी कि हम किस प्रकार से खरीदारी करता क्या में अधिक पैसे की खर्च न करना पड़े।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एलपीजी के लिए नया टैरिफ 2024

हर नई वर्षों में बिजनेस में बदलाव देखने को मिलती है। ऐसे में यदि पिछली आंकड़ा देखी जाए तो गैस सिलेंडर की कीमत कुछ साल पहले तिगुनी कम थी। लेकिन वर्तमान समय में काफी ज्यादा अधिक प्राइस में लोगों को गैस प्राप्त होती है। जबकि वर्तमान कीमत अनुसार ऐसा देखा जाता है कि कीमत में काफी गिरावट देखने को मिल रही है। जिसे चलते लोगों के बीच काफी ज्यादा और पूरी तरीके से कैसे खरीदारी की जा रही है।

गैस सिलेंडर की नई कीमतें

यदि आप सरकार द्वारा उपलब्ध एलपीजी गैस का इस्तेमाल करते हैं तो जानकारी के लिए मैं आप सभी को बता दूं कि कमर्शियल गैसों की कीमत राजधानी में 1795 देखने को मिला करती थी। जिसमें वर्तमान समय में 1764.50 रुपए में रखी गई है। ताकि उपभोक्ता इसका इस्तेमाल अधिक मात्रा में कर पाए। 

  • यदि आप कोलकाता के निवासी है या फिर कोलकाता में रहते हैं तो यहां पर गैस सिलेंडर की कीमत वर्तमान समय में 1889 रुपए देखने को मिलती है। 
  • मुंबई जैसे बड़े शहर में वर्तमान समय में 1717 रुपए कमर्शियल गैस की कीमत ट्रेंड कर रही है। जबकि चेन्नई में 1930 देखने को मिल रही है। 

ऐसा देखा जाता कि आगामी समय में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 850 रुपए से घटकर ₹800 की जाने वाली है। जो की घरेलू उपभोक्ता के लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण जानकारी में से एक है। 

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment