KK Pathak: कैलेंडर मंथ से गायब हुआ ‘मंगलवार’ का दिन, जानें शिक्षा विभाग का नया कारनामा…

बिहार जैसे राज्यों में शिक्षा मंत्री के द्वारा एक से बढ़कर एक कारनामा किया जा रहा है। जिसके चलते शिक्षकों के बीच काफी ज्यादा परेशानी देखने को मिल रही है। ऐसे में हाल ही में यह खबर निकल सामने आ रही है कि शिक्षा मंत्री के के पाठक द्वारा कैलेंडर से मंगलवार दिन को गायब कर दिया गया है। ऐसा क्या कारण है की शिक्षा मंत्री द्वारा इन कदम को उठाया गया है चलिए पूरा मामला क्या है जानते हैं।

खबर अनुसार यह जानकारी निकल कर सामने आ रहे हैं कि राज्य में परीक्षा का आयोजन किया गया है। इसमें पांचवी और छठी कक्षा के विद्यार्थियों से पूछे गए प्रश्न को कैलेंडर से मंगलवार दिन को गायब कर दिया गया है। जिसके चलते छात्रों के बीच परेशानी देखने को मिल रही है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नया कारनामा कैलेंडर से गायब हो गया ‘मंगलवार’ का दिन

शिक्षा विभाग की ओर से इन नए कारनामे की वजह से विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के बीच अभी तक मामला ठंडा नजर नहीं पड़ रहा है। अब और नई मामले सामने आ रहा है कि मंगलवार को जिले के साथ राज्य में मिशन दक्ष परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

ऐसा बताया जा रहा है कि पांचवी एवं छठी कक्षा में विद्यार्थियों से जो प्रश्न पूछे गए थे। उनमें कैलेंडर से मंगलवार दिन को गायब कर दिया गया है। इसके अलावा एक प्रश्न इंग्लिश में लिखी गई थी नीचे दिए गए ‘ई’ में घेरा लगाएं। जबकि उनमें ‘ई’ का ऑप्शन ही नहीं दिया गया था। 

शिक्षा विभाग द्वारा यह जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि प्रश्न में कई सारी गलतियां देखने को मिली थी। जिसके चलते विद्यार्थियों के द्वारा क्वेश्चन को बनाते वक्त उन्हें यह समझ नहीं आता कि क्वेश्चन किस प्रकार से दिया गया है। 

परीक्षा बहुत शानदार रही

ऐसा बताया जा रहा है कि उपेंद्र प्रसाद जिले भर में परीक्षा को शानदार तरीके से आयोजित किया था। जिसमें 70000 विद्यार्थी शामिल किए गए हैं। इन परीक्षा को सामान ग्रेड पर विद्यार्थियों को नई सत्र के लिए चयन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment