Bihar School Closed: विद्यार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी! फिर से बिहार में 8 जून से लेकर 30 जून तक बंद रहेगी सभी स्कूल…

Bihar School Closed: भारत के लगभग सभी राज्यों में देखने को मिल रही है इसी बीच सरकार की ओर से बिहार में स्कूल को बाधित करने से लेकर कुछ जानकारियां सामने आ रही है। भीषण गर्मी में की वजह से बिहार में एक बार फिर से विद्यार्थियों के बीच स्कूल छुट्टी को जारी किया गया है। क्योंकि सरकार के द्वारा यह जानकारी प्रत्येक विद्यार्थियों एवं शिक्षाओं के बीच प्रस्तुत की जा रही है‌। कि बिहार के कई जिलों में 45 डिग्री से अधिक टेंपरेचर देखने को मिल रहीहै। ‌

माननीय बिहार सरकार के द्वारा भीषण गर्मी एवं भयंकर लुक को देखते हुए विद्यार्थियों शिक्षकों के बीच स्कूल आते वक्त देखने को मिल रही है। स्कूल को बंद करने की योजना बनाई जा रही है। मुख्यमंत्री द्वारा यह जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि 8 जून से स्कूल को बाधित करके 30 जून तक सभी स्कूलों को बंद की जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मुख्य सचिव ब्रजेश मेहता की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन

बैठक के दौरान मुख्य सचिव ब्रजेश मेहता की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन समूह की बैठक हुई थी। जिसमें शिक्षा विभाग की ओर से शिक्षकों को परेशानियों को दूर करने के लिए सभी स्कूलों को बंद करने की तरकीब रखी गई है। जिला अधिकारियों द्वारा सभी विद्यालय आंगनबाड़ी कोचिंग संस्थाएं को तत्काल बंद करने की अनुरोध शिक्षकों द्वारा की गई है। ऐसे में यदि कोई शिक्षक स्कूल एवं कोचिंग पर आते हुए पकड़े जाते हैं। उन्हें ₹50000 तक के जुर्माना भरने पड़ सकते हैं।

सभी जिलों में गर्मी एवं लू से बचाव के उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश

मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा की अध्यक्षता में विद्यार्थी को रहा दिलाने के लिए स्कूल को बंद की जा रही है ताकि वह अपने घरों पर सुरक्षित रहेंगे एवं उन्हें गर्मी से बचाव देखने को मिलेंगे इसलिए विद्यालय को बैंड की जाएगी। 

क्योंकि बिहार के कई जिले जैसे गया औरंगाबाद कैमूर में 46 डिग्री टेंपरेचर को दर्ज किया गया है। जिसके चलते मौसम विभाग की ओर से यह जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि जल्द ही विद्यार्थियों के स्कूल को बंद किया जाए। स्कूल बंद करने की तारीख को निर्धारित किया गया है की वर्तमान समय में 8 जून से ऐसे सामान बताई जा रही है कि स्कूल कॉलेज को बंद किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment