KK Pathak News: स्टूडेंट्स की बढ़ी टेंशन, 15 जून तक करना होगा सभी स्टूडेंट को यह काम

KK Pathak News  केके पाठक द्वारा नए-नए कारनामे शिक्षा को एवं विद्यार्थियों के बीच प्रस्तुत करते रहती है। इसी बीच एक बार फिर से सरकारी स्कूल में पढ़ाई को लेकर स्टूडेंट के बीच एक टेंशन बढ़ा दी गई है। बिहार राज्य शैक्षणिक शास्त्र 2024- 2025 में कक्षा पहली से लेकर इंटर तक विद्यार्थियों का प्रोफाइल पोर्टल पर डाटा एंट्री की जाएगी। यह जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि इन कामों को 15 जून से पूरी की जाने की योजना बनाई जा रही है।

KK Pathak News

यह जानकारी विद्यार्थियों के बीच साझा की जा रही है कि विभाग की ओर से के के पाठक द्वारा स्टूडेंट को ऑफिसर को डबल प्रोफाइल बनाने के लिए इन सभी निर्देशों को जिला को दिए गए हैं। यह जानकारी केके पाठक द्वारा जिला को प्रदान करने के साथ उन्हें अनुपालन करने के लिए परियोजना बनाई जा रही है। जिसके तहत अभी विद्यार्थियों को इन सभी नियमों को फॉलो करने की आवश्यकता है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

शिक्षा विभाग की ओर से यानी देश भी लोग विद्यार्थियों की सजा की जा रही है कि वैसे स्कूल जहां आईसीटी लाइव स्थापित है। एसएमएस विद्यार्थियों को प्रोफाइल डाटा एंट्री संबंधित स्कूलों में कराई जाएगी। हालांकि नामांकित के बाद विद्यार्थियों को स्कूल में एंट्री होनी शुरू कर दी गई है। ऐसा बताया जा रहा है कि नई नियम अनुसार स्कूलों को भी स्कूल से संबंधित डाटा एंट्री कराई जाएगी।

प्रखंड सांसद केंद्र द्वारा दी गई जानकारी

प्रखंड सांसद केंद्र के द्वारा विद्यार्थियों के विषय जानकारी दी जा रही है कि वर्तमान समय में कंप्यूटर एक ऐसा मानक वर्ष जिसके तहत लोगों के बीच संपूर्ण कार्यक्रम करने की क्षमता रखती है। ‌इसलिए स्टूडेंट से संबंधित संपूर्ण कार्य को जैसे डाटा एंट्री इसके अलावा कई कार्य को की जाएगी।

खबरें अनुसार की जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि 2024 से लेकर 2025 के नए सत्र के विद्यार्थियों को एक नई प्रोफाइल बनाई गई जिसके तहत अभी तक संपूर्ण कार्य को जिले के पांच कंप्यूटर शिक्षकों के द्वारा की जाएगी।

यह भी पढ़ें

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment