Retirement Age Hike कर्मचारियों के लिए बेहद बड़ी खुशखबरी! अब 2 साल बाद होंगे रिटायरमेंट, जाने पूरा मामला…

वर्तमान समय में हाई कोर्ट द्वारा एक नई फैसला सुनाई जा रहे हैं। जिसके कर्मचारियों की रिटायरमेंट में 2 साल इजाफा कर दिया गया है। यह फैसला खुशखबरी के तौर पर कर्मचारियों को सुनाई जा रहे हैं। आगे इस फैसले के तहत हम सभी को क्या लाभ मिलने वाला है। आईए जानते हैं।

खबर अनुसार यह जानकारी लोगों के बीच प्रस्तुत की जा रही है कि कर्मचारियों के रिटायरमेंट आयु को लेकर हाई कोर्ट द्वारा एक महत्वपूर्ण फैसला लोगों के बीच सुनाई जा रही है। जिसके तहत रिटायरमेंट आयोग में बढ़ोतरी देखने को मिलेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रदेश सरकार की अधिसूचना रद्द

हाई कोर्ट के द्वारा या सूचना जारी किया गया है कि सरकार ने इन अधिसूचना को भी रद्द कर दिए गए हैं। इतना ही नहीं इसके पहले भी कर्मचारियों को बुलाकर वेतन देने की जानकारी प्रस्तुत की गई थी। जिसमें किसी प्रकार की चेंजिंग देखने को नहीं मिल रही है।

ऐसा बताया जा रहा है कि हाई कोर्ट द्वारा रिटायरमेंट को लेकर आए हैं। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को राहत दिलाई जा रही है। यह जानकारी लगातार प्रस्तुत की जा रहे हैं कर्मचारियों के रिटायरमेंट आयु को चतुर्थ श्रेणी के तहत 60 वर्ष कर दी गई है। 

जबकि इससे पूर्व कर्मचारियों को रिटायरमेंट नहीं किया जाता था 60 वर्ष के बाद भी कर्मचारियों को रिटायरमेंट के बाद वापस काम के लिए बुलाने की आदेश जारी किए जा सकते थे। लेकिन इनमें बदलाव करके नए नियम कर्मचारी के बीच साझा की जा रही है।

यह है फैसला 

इसके अलावा 2 साल तक वेतन भी देने का एल एन कर्मचारियों के बीच सरकार द्वारा की गई है। कोर्ट के द्वारा यह स्पष्ट रूप से जारी किया गया है कि चतुर्थ श्रेणी में कर्मचारियों के असाइनमेंट की आयु को लेकर भेदभाव देखने को नहीं मिलेंगे।

कर्मचारियों को 2 साल अधिक रिटायरमेंट आयु का लाभ

नई रननीति अनुसार यह जानकारी लोगों के विश्वास पर की जा रही है कि 10 मई 2001 के बाद नीम की चतुर्थ कर्मचारियों की आयु में 58 वर्ष में पूरा होने पर रिटायरमेंट किया जाता था। जबकि नए नियम अनुसार लोगों को 60 साल की उम्र में रिटायरमेंट देखने को मिलेंगे। 

यह भी पढ़ें

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

1 thought on “Retirement Age Hike कर्मचारियों के लिए बेहद बड़ी खुशखबरी! अब 2 साल बाद होंगे रिटायरमेंट, जाने पूरा मामला…”

Leave a Comment