Gold Price Update: ₹2000 भयंकर गिरावट, जाने अपने शहरों के सोने का ताजा भाव..

Gold Price: वर्तमान समय में सोने की खरीदारी को लेकर जानकारी लोगों के बीच काफी ज्यादा सोने से संबंधित जानकारी जानना उत्सुकता देखने को मिलती है। इसी विषय भारतीय बाजारों में लगातार सोने की कीमत रिपोर्ट अनुसार देखने को मिल रही है।

यदि आप भी सोने की खरीदारी करने के लिए जागरूक रहते हैं। तो यह खबर आपके लिए जानना अत्यंत आवश्यक है कि हम किस प्रकार से काफी सस्ती कीमत में सोने की खरीदारी अपने क्षेत्रों में कर सकते हैं। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऐसा देखा जाना कि वैश्विक स्तर पर सोने की कीमत को लेकर तांडव मचा रखी है। ऐसे में जो भी व्यक्ति भारतीय बाजारों में सोने की खरीदारी करना चाहते हैं। उन्हें आज के ताजा भाव की जानकारी इस लेख के माध्यम से बताई गई है। इसलिए इस लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य अंत तक पढ़े। 

दिल्ली और इंदौर में आज सोना महंगा

दिल्ली में सोने की कीमत लोगों के बीच जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि लगातार बढ़ोतरी देखने को मिली है। वही इंदौर शहरों में कीमत को लेकर या जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि अगले हफ्ते सोने के दाम में समानता चढ़ाव देखने को मिलेंगे। ऐसा बताया जाता है कि अगले हफ्ते सोने की दाम और 75000 के स्तर पर देखने को मिलेंगे।

Gold Price Today अंतरराष्ट्रीय बाजारों में

खबर अनुसार जानकारी निकल कर सामने आ रही कि अंतर्राष्ट्रीय दिवस होने की कीमत अपनी मजबूती को बनाए रखी है। जबकि राजधानी दिल्ली में हर तीसरे दिन सोने की कीमत उतार-चढ़ाव देखने को मिलती है। ऐसा देखा जा रहा है की लेटेस्ट न्यूज़ अनुसार सोने की कीमत वर्तमान समय में 72900 प्रति 10 ग्राम के हिसाब से ट्रेंड कर रही है। जबकि पिछली आंकड़ा देखी जाए तो 72850 पर चल रही है। जबकि चांदी की कीमत की जानकारी लोगों के भी साझा की जा रही है वर्तमान समय में 95000 पर प्रति किलोग्राम के हिसाब से लगभग शहरों में देखने को मिल रही है।

इंदौर में सोना के भाव में तेजी

यदि आप भी सर्राफा बाजार की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। तो ऐसा बताया जाता है कि इंदौर जैसे बड़े शहरों में सोने की कीमत में थोड़ी बहुत उतार-चढ़ाव देखने को मिली है। यह जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि सोने की भाव में 150 रुपए के प्रति 10 ग्राम के हिसाब से बताइए जबकि चांदी की कीमत में ₹200 सस्ती देखने को मिल रही है। इंदौर जैसे बड़े शहरों में सोने की कीमत की जानकारी कुछ इस प्रकार बनी थी। 

  • सोना: 72700 रुपये प्रति 10 ग्राम
  • चांदी: 89000 रुपये प्रति किलोग्राम
  • चांदी सिक्काः 900 रुपये प्रति 10 ग्राम।

यह भी पढ़ें:

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment