Milk Price Hike: फिर से दूध की कीमत में भयंकर बढ़ोतरी, जानें आज का ताजा भाव…

Mother Dairy milk price hike : वर्तमान समय में ऐसा देखा जाता है कि दूध डेयरी द्वारा दूध की कीमत में हमेशा उतार-चढ़ाव लाती रहती है। इसी बीच ऐसा देखा जाता है कि दिल्ली एनसीआर में दूध की कीमत में ₹2 की बात होती देखने को मिल रही है। यह जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि मदर डेयरी द्वारा दम बढ़ाने के पीछे 15 महीने के इनपुट लगाकर भारती का हवाला दिया है। जिसके चलते दूध की कीमत में वृद्धि देखने को मिल रही है। 

2 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ मदर डेयरी दूध

सूत्रों के मुताबिक मदर डेयरी द्वारा यह जानकारी लोगों के बीच साझा की जा रही है कि 3 जून से दूध की कीमत में ₹2 की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। ऐसे में यदि कोई उपभोक्ता दूध खरीदारी करना चाहते हैं। उन्हें नई कीमत के अनुसार प्रति पैकेट पर ₹2 अधिक चुकाने होंगे। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मदर डेयरी दूध की दिल्ली-एनसीआर में नई कीमतें

खबर अनुसार यह जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि दिल्ली एनसीआर में मदर डेयरी की फूल क्रीम दूध की कीमत 68 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से देखने को मिल रही है। जबकि टोंड और डबल-टोंड दूध क्रमशः 56 रुपए और 50 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से ट्रेंड कर रही है।

जब किसके अलावा भैंस और गाय की कीमत में भी इजाफा देखने को मिल रही है। इतना ही नहीं यदि कोई व्यक्ति वर्तमान समय में भैंस की दूध की कीमत जानना चाहते हैं तो बताना चाहूंगा की भैंस की ड्यूटी कीमत प्रति लीटर के हिसाब से 72 रुपए देखने को मिल रही है। जबकि कीमत 58 रुपए लीटर के हिसाब से ट्रेंड कर रही है।

रोजाना 35 लाख लीटर दूध बेचती है मदर डेयरी

वर्तमान समय में खबर अनुसार जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि दिल्ली एनसीआर में रोजाना 35 लाख लीटर दूध बेची जाती है। हालांकि कंपनी की ओर से फरवरी 2023 में दूध की कीमत में संशोधन किया गया था। 

पहले अमूल ने बढ़ाए थे दूध के दाम

हाल ही में अमूल ब्रांड को लेकर यह जानकारी प्रस्तुत की जा रही है कि गुजरात सहकारी दूध विपणन संघ द्वारा दूध की कीमत में लगभग ₹2 की बढ़ोतरी कराई गई है। नए बयान अनुसार दो रुपए बढ़ोतरी के साथ अब दूध की कीमत में प्रति लीटर के हिसाब से तीन से चार रुपए प्रतिशत वृद्धि देखी गई है। 

यह भी पढ़ें:

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment