Bihar BSEB Sakshamta Pariksha Result 2024: अभी-अभी रिजल्ट हुआ जारी Direct Link Here…

Bihar Sakahemts Parisbe Result 2024

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से Bihar Sakahemts Parisbe Result रिजल्ट की घोषणा ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से की गई है। जो भी शिक्षक अपना रिजल्ट चेक करने के बारे में इच्छुक है। एवं वह जानना चाहते हैं कि हम अपना रिजल्ट किस प्रकार से चेक कर सकते हैं। इस प्रकार के तमाम जानकारी कोई आर्टिकल के माध्यम से आप सभी के साथ साझा किया जाता है। तो इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक अंत तक अवश्य ताकि आपको रिजल्ट चेक करने में किसी प्रकार की त्रुटि का सामना देखने को ना मिले।

Bihar Sakshamta Pariksha Result Official Website Link

जो शिक्षक अपना परिणाम चेक करने के लिए इच्छुक हैं। उन्हें बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से उपलब्ध कराए गए ऑफिशल वेबसाइट bsebsakshamta.com पर विकसित करना अनिवार्य है एवं पूछेगा तमाम जानकारी को दर्ज करने के बाद आप आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। हालांकि आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को स्टेप बाय स्टेप किस प्रकार से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके बारे में जानकारी को नीचे दर्ज किया गया जिससे आप पढ़ सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Bihar BSEB Sakshamta Pariksha Result 2024
Bihar BSEB Sakshamta Pariksha Result 2024: अभी-अभी रिजल्ट हुआ जारी Direct Link Here… 3

Bihar Sakshamta Pariksha उत्तीर्ण शिक्षक

जानकारी अनुसार में आप सभी अभ्यर्थियों को बता दूं कि बिहार विद्यालय समिति की ओर से आज रात 12:00 बजे Bihar Sakshamta Pariksha का रिजल्ट जारी किया गया है। जिसमें अच्छे खासे रिजल्ट सुनने को मिल रहा है।

नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी देने के लिए बिहार विद्यालय समिति की ओर से इस परीक्षा को आयोजित किया गया था। पहले सक्षमता परीक्षा की  वर्ग 1-5 का रिजल्ट जारी ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है। जिसमें कुल 139010 शिक्षक उत्तीर्ण हुए हैं। जिसमें कक्षा 1 से 5 के लगभग 93.39 फ़ीसदी शिक्षकों ने परीक्षा पास की है। जिसका रिजल्ट आज ही रात 12:00 को उपलब्धकराई गई है।

Bihar Sakshamta Pariksha का काउंसलिंग कब से शुरू होगी

जो भी शिक्षक इस परीक्षा में पास होते हैं। उनको काउंसलिंग के लिए नियमित तिथि को शिक्षा विभाग द्वारा उनकी काउंसलिंग करने के लिए विकल्प दिए जाएंगे। शिक्षक अपने अनुसार अपना काउंसलिंग से कर सकते हैं। इस एग्जाम के लिए 129439 शिक्षकों में से 122347 शिक्षकों को पास किया गया है। जिसका औसत पॉइंट ₹ 96.52 फ़ीसदी बताई गई है। जबकि उर्दू भाषा की बात करें तो इसमें उपस्थित 19317 शिक्षा को में से 16575 शिक्षक पास हुए हैं। जबकि बांग्ला भाषा में 89 शिक्षक में से 88 शिक्षक सफल हुए हैं। यदि कुल मिलाकर ओवर ऑल सभी टीचर को देखे जाए तो 9835 टीचर फेल हुए हैं।

BSEB Sakshamta Pariksha पासिंग मार्क

जो भी विद्यार्थी इस परीक्षा में प्रवेश करने के बाद अच्छे खासे अंग प्राप्त करने के लिए बारे में सोच रहे हैं। उन्हें जानकारी के लिए मैं बता दूं कि नीचे दिए गए पासिंग मार्क्स से अधिक रिजल्ट होगी तभी उन्हें सफल माना जाएगा। इसके बारे में नीचे कुछ विवरण दिया गया  दिशा पढ़ सकते हैं।

  • सामान्य- 40 फीसदी अंक
  • बीसी-36.5 फीसदी अंक
  • ईबीसी-34 फीसदी अंक
  • एससी एसटी-32 फीसदी अंक दिव्यांग 32 फीसदी अंक
  • महिला 32 फीसदी अंक

BSEB Sakshamta Pariksha Result कैसे चेक करें

जो शिक्षक अपना रिजल्ट चेक करने के बारे में सोच रहे हैं। उन्हें ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है। एवं नीचे दिए गए स्टेप बाय स्टेप चरणों को फॉलो करके वह आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं

  • विद्यार्थी सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट bsebsakshamita.com पर जाएं।
  • होम पेज पर विकसित करने के बाद अभ्यर्थी अपना रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें।
  • उसके बाद दिए गए मार्कशीट को डाउनलोड करें उपयोग के लिए उनकी छाया प्रति अपने पास आवास रखें।

Download Result Click Here To Download Result

Download ResultClick Here To Download Result

Shivam A passionate content writter with over 3 year Experience in Online Media Sector. He brings his expertise and skill set to the news section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for this blog - [email protected]

Leave a Comment