LPG Gas Cylinder Price Today: सिर्फ 622 में मिल रही एलपीजी गैस सिलेंडर जल्द यहां से करें बुकिंग…

LPG Gas Cylinder Price Today in India: सभी देशवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी क्योंकि केंद्र सरकार की ओर से घरेलू गैस कीमत को लेकर भयंकर गिरावट देखने को मिल रही है। इसी बीच उपभोक्ता द्वारा अधिक मात्रा में गैस सिलेंडर की खरीदारी देखने को मिल रही है।

आज की ताजा जानकारी गैस सिलेंडर को लेकर जाना चाहते हैं कि सरकार की ओर से आखिरकार गैस सिलेंडर की कीमत में कितनी कटौती की गई है। तो इस लेख के माध्यम से आप सभी को इन्हीं जानकारी के बारे में बताई गई है कि आपके क्षेत्र में गैस की कीमत क्या होने वाली है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सूत्रों के मुताबिक ऐसा देखा जा रहा है कि पेट्रोलियम कंपनी के द्वारा गैस सिलेंडर के दाम को काम कर दी गई है। जिसके चलते गैस सिलेंडर की कीमत में भी भयंकर गिरावट देखने को मिल रही है। जबकि यदि आप अपने लिए बड़े कार्य को करने के लिए कमर्शियल गैस की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इनमें भी गिरावट देखने को मिल रही है। जिसके बारे में डीटेल्स जानकारी इस लेख में निम्नांकित तरीके से साझा किया गयाहै। 

देश में सिलेंडर की कीमतें नहीं बदलतीं

प्रधानमंत्री के द्वारा यह बयान जारी किया गया है कि 14 लीटर गैस सिलेंडर की कीमत वर्तमान समय में 860.50 रुपए देखने को मिल रही है। हालांकि इससे पहले गैस सिलेंडर की कीमत 1160 रुपए के आसपास से सामान्य शहरों में देखने को मिल रही है जिनमें ₹300 की कटौती बताई जा रही है। इतना ही नहीं यदि आप इन गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करते हैं तो आपको सरकार की ओर से सबसे सब्सिडी भी प्रोवाइड कराई जाएगी। ‌

सिर्फ ₹622 में भयंकर कटौती के साथ मिल रही गैस

1 मार्च 2024 की जानकारी अनुसार ऐसा देखा जा रहा है कि गैस सिलेंडर कीमत प्रति 10 लीटर के हिसाब से 693 देखने को मिल रही थी। जबकि 17 जून तक इसकी कीमत 622 रुपए की उपभोक्ता की आवश्यकताओं को भरपूर करने के लिए कर दी गई है। 

सूत्र के मुताबिक 1 मई 2024 को कमर्शियल गैस की कीमत में बढ़ोतरी की गई थी। ऐसा देखा जा रहा था की नई जानकारी के मुताबिक कमर्शियल गैस की कीमत 1928 रुपए देखने को मिल रही थी जिसमें 91.50 रुपए की गिरावट करके भारतीय उपभोक्ताओं के बीच इस गैस सिलेंडर को 1836 पड़ती सिलेंडर की कीमत रखी गई है। जो उपयोगकर्ता के लिए काफी फायदेमंद खबर में से इस खबर को एक मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें

पिछले 3 वर्षों के मीडिया करियर में नेशनल, मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, ऑटोमोबाइल, गवर्नमेंट योजना, बिज़नस न्यूज़, फाइनेंस जैसी बीटों पर काम किया है. यहाँ बतौर एडिटर कार्यरत हैं। Contact: [email protected]

Leave a Comment