Bihar Expressway: इन 6 जिलों से गुजरेगी 416 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे! सरकार द्वारा मिली मंजूरी…

भारत के बिहार जैसे राज्य में प्रोजेक्ट को लॉन्च करके उसे पर कार्य को निरंतर रूप से किया जा रहा है इसी बीच यह जानकारी निकलकर सामने आ रही है कि ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे को बनाया जा रहा है। जो की काफी बेहतर है। यह ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे बिहार में 519 किलोमीटर लंबा बनाए जा रही है। जो की बिहार के 6 जिलों से गुजरेगी। आईए इसके बारे में डिटेल्स जानकारी जानते हैं। 

मीडिया रिपोर्ट किलोमीटर बिहार में देखने को मिलेंगे। जब की चंपारण में यह सड़क 33.4 किलोमीटर लंबी होगी। इस योजना को सरकार द्वारा इसलिए पारित किया गया ताकि लोगों को लंबी सफर तय करने में काफी कम समय लगे एवं उन्हें किसी प्रकार की परेशानी यातायात को लेकर देखने को ना मिले। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar latest Good news

इस लाइन को गोरखपुर से सिलीगुड़ी 6 और 8 लाइन के रूप में इन्हें तैयार किया गया है। जहां पर आसानी से लड़ाकू जहाज उतर पाए। जबकि बिहार के किशनगंज में आज से 20 किलोमीटर दूर पश्चिम चंपारण में 200 किलोमीटर तक इशारा को बनाई जा रही है। ताकि लड़ाकू विमान को उतारने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़े। 

रूपरेखा तैयार 

दिल्ली में कैबिनेट बैठक में जानकारी को मंजूरी की गई है कि इस तरह को जल्द ही तैयार किया जाएगा। बताया जा रहा है कि मानसून के लौटने से पहले इसके कार्य को शुरू कर दी जाएगी। भूमिया देवता होने पर एजेंट का चयन करके सड़क निर्माण का प्रक्रिया को जल्द ही शुरू की जाएगी। 

जबकि इसकी संपूर्ण लंबाई गोरखपुर से सिलीगुड़ी तक 519 किलोमीटर देखने को मिलेंगे। सड़क बनाने के बाद लोगों के सफर जहां 18 घंटे में हुआ करती थी। उन सफर को सिर्फ 9 घंटे में ही लोग आसानी से तय कर सकते हैं। यह खबर बिहार वासियों के लिए काफी खुशखबरी के तौर पर सुनाई जा रही है।

यह भी पढ़ें:

We are passionate to provide you fresh and authentic content regularly. We always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in online media fields. Feel free to contact NewsDesk: [email protected]

Leave a Comment